World War III:

नई दिल्ली, World War III: रूस यूक्रेन के बीच जंग तेज हो गई है, ओर यूक्रेन ने साफ कर दिया है कि वह सरेंडर नहीं करेगा. ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि रूस और यूक्रेन के इस युद्ध से तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो सकता है. हालांकि अमेरिका ने यूक्रेन में रूस के खिलाफ अपनी सेना उतारने से इंकार कर दिया है। अभी तक पश्चिमी देश रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी साफ तौर पर कहा है कि वे यूक्रेन में अपनी सेना नहीं भेजेंगे. वहीं, दूसरी ओर नाटो ने यूरोप के पूर्वी हिस्से में अपने सैनिक बढ़ाने का फैसला किया है.

क्या छिड़ जाएगा तीसरा विश्व युद्ध ?

अमेरिका ने भले ही कह दिया हो कि उसके देश की सेना यूक्रेन में नहीं जाएगी, लेकिन नाटो ने इस युद्ध में सख्त रुख अख्तियार किया है. नाटो ने अपने सैन्य कमांडरों को अपनी सीमा सुरक्षित रखने के लिए तैयारी तेज करने का निर्देश दे दिया है. साथ ही, नाटो ने अपनी जंगी जहाजों एवं युद्धपोतों को हाई अलर्ट पर रखा है. बीते दिन रूस ने रोमानिया पर हमला कर दिया था, रोमानिया नाटो में आता है, ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या नाटों इस युद्ध में शामिल होगा? अगर ऐसा होता है, तो तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत हो सकती है.

साल 2022 के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां

इस संकट की घड़ी में नास्त्रेदमस भी शिद्दत से याद किये जा रहे हैं क्योंकि 2022 के लिए जो भविष्यवाणी उन्होंने की थी वह हकीकत में तब्दील होती दिख रही है. मशहूर भविष्यवक्ता ‘माइकल द नास्त्रेदमस’ की भविष्यवाणी काफी तेजी से वायरल हो रही है, दरअसल, नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने साल 2022 में परमाणु बम फटने की भविष्यवाणी की थी.

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं जो हैरान करने वाली हैं. नास्त्रेदमस ने अपनी किताब लेस प्रोफेटिज में हजारों ऐसी भविष्यवाणियां (Nostradamus Predictions 2022 ) की थीं जिनमें से अधिकतर सच साबित होती आई हैं.

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की गई अपनी भविष्यवाणी में धरती पर तबाही मचने के संकेत दिए हैं. उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि साल 2022 में परमाणु बम फटेगा, साथ ही उन्होंने बताया है कि इसकी वजह से जलवायु परिवर्तन होगा और धरती की स्थिति में बदलाव हो सकता है. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में ये भी कहा है कि साल 2022 में महंगाई बेकाबू हो जाएगी. फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता ने बताया है कि साल 2022 में लोग सोने, चांदी और बिटकॉइन को ही संपत्ति मानने लगेंगे, इनमें लोग ज्यादातर पैसा निवेश करेंगे जो धरती पर तबाही मचने का कारण बनेगा.

 

यह भी पढ़ें:

Ukraine Russia war: UNSC में रूसी हमले पर मतदान, चीन और भारत ने बनाई दूरी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर