Friday, February 3, 2023
spot_img

Vastu Tips: काफी मेहनत के बाद भी बटुआ रहता है खाली? तो अपनाएं ये अचूक उपाय

नई दिल्ली: इंसान दिन रात मेहनत इसलिए करता है ताकि खूब सारा पैसा कमाकर ऐशो-आराम की जिंदगी जी सके. हालांकि, कई बार ऐसा देखा गया है कि बहुत सारे लोग काफी मेहनत के बाद भी पैसा नहीं बचा पाते. ऐसे में आपके घर में अक्सर तंगी और तनाव का माहौल बना रहता है. बता दें, कि घर में धन न रुकने और पैसा न बचा पाने के पीछे आपके वास्तु दोष का कारण हो सकता है. क्योंकि वास्तु शास्त्र के मुताबिक, धन लाभ के लिए कई तरह के उपाय होते हैं. ऐसे में अगर आपके घर का वास्तु ठीक हो तो परिवार में सुख-शांति, वैभव और बरकत बनी रहती है. ऐसे में हम आज आपको धन लाभ के कुछ वास्तु उपाय के बारे में जानकारी देने वाले हैं, आइए जानते हैं उन उपायों को

तुलसी का पौधा

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का काफी पवित्र माना गया है और इसे काफी महत्व दिया गया है. हिंदू धर्म में मान्यता रखने वाले लोग तुलसी के पौधे की पूजा करते हैं. कई बार देखा गया है कि आर्थिक तंगी के पीछे की वजह नकारात्मक ऊर्जा के कारण हो सकती है. ऐसे में आप तुलसी का पौधा अपने घर में जरूर लगाएं. तुलसी का पौधा लगाते समय एक बात का जरूर ध्यान रखें कि इसे उत्तर या पूर्व दिशा का तरफ रखें. इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा.

बहता पानी

अक्सर आपने भी गौर किया होगा कि घरों के बाथरूम, किचन या कहीं और नल में से पानी टपकते रहता है या फिर टंकी से लीकेज होता है. आपको बता दें, ऐसा होना काफी अशुभ माना जाता है. घर में ऐसा होने पर तुरंत आप नल या टंकी को ठीक करा लें. क्योंकि घरों में पानी टपकना या बहना बिल्कुल भी शुभ संकेत नहीं माना जाता है. .

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Latest news