नई दिल्ली: अक्सर लोगों की शिकायत होती है कि उनके हाथों में रूपया-पैसा नहीं रूकता है. ऐसे में जैसे ही आपकी जेब में धन आता है वैसे ही वापस खर्च हो जाता है. कई बार धन न रूकने की वजह से लोग परेशान हो जाते हैं. ऐसे में आपको चिंतित होकर कुछ भी करने की जरूरत नहीं है. आपको बस ये तीन महत्वपूर्ण चीजों को अपने घर में रखना है. दरअसल आज हम आपके लिए लाएं हैं घर के वास्तुदोष को दूर रखने और जीवन में सुख-समृद्धि लाने के लिए ऐसे कुछ असरदार तरीके जिन्हें अपनाकर आप मालामाल हो जाएंगे.

1. ओम चिन्ह
अगर आप पैसे की वजह से काफी परेशान रहते हैं और घर में वास्तुदोष समाप्त करना चाहते हैं तो इसका एक मात्र उपाय है घर में ओम चिन्ह का होना. दरअसल ओम चिन्ह का घर पर होने से बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती हैं और घर में सुख-समृद्धि का उत्सर्जन होता है. ओम चिन्ह वास्तुदोष समाप्त करने के साथ-साथ घर में पैसों के आने का रास्ता भी खुलता है.

2. स्वास्तिक चिन्ह
स्वास्तिक चिन्ह को हिंदू धर्म में बहुत ही शुभ माना जाता है. घर में स्वास्तिक चिन्ह बनाने से नकारात्मक उर्जा का प्रवेश नहीं होता. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. ऐसे में अगर आप आर्थिक संकट में हैं तो घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक चिन्ह जरूर बनवाएं. इसके साथ ही स्वास्तिक चिन्ह तिजोरी और घर के मंदिर में लगवाएं.

3.घर में कलश
कलश को घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि घर में कलश रखने से सुख-समृद्धि और खुशियों का संचार होता है. वास्तुदोष की स्थिति में कलश को मंदिर में स्थापित करना चाहिए. वहीं घर के मंदिर और मुख्य द्वार पर मिट्टी के पात्र में जल ,आम का पल्लव और नारियल रखना चाहिेए. ऐसा करने से वास्तुदोष खत्म हो जाते हैं और घर का माहौल खुशियों से भरा रहता है.

वास्तु शास्त्र के इन नियमों से बदल जाएंगे आपके सितारे, जीवन में आएंगी खुशियां और सफलता

Vastu Shastra: कारोबार में चाहते हैं अपार लाभ तो असरदार होंगी ये वास्तु टिप्स!

घर खरीदते समय ध्यान रखें ये वास्तु टिप्स वरना हो सकता है बड़ा नुकसान!

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App