Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र और उसमें बताए गए उपायों का विशेष महत्व है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे छोटे-छोटे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर हम अपने जीवन में सुख समृद्धि पा सकते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि घर में सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए आपको कौन से वास्तु के मुताबिक उपाय रखने चाहिए.

फल खाना स्वास्थ के लिए काफी अच्छी बात हैं. लेकिन फल और सब्जी के छिलकों को खाने के बाद अक्सर हम कूड़ेदान में डाल देते हैं. लेकिन यदि हम इसे कूड़ेदान के बजाय घर के बाहर आम जगह कूड़ा इकट्ठा होता है तो वहां रख दें तो आपको लाभ मिलेगा. ऐसा करने से बिजनेस या नौकरी से जुड़ी कोई शुभ समाचार जिसका आप इंतजार कर रहे थे, वो मिलेगा.

शुक्ल पक्ष के दिनों में खासकर गुरुवार या शुक्रवार को मिश्री से बनी खीर जरूर बनाए और फिर एक साथ रिवाज के साथ इकट्ठा होकर खाएं. सबसे पहले खीर घर के सबसे बड़ी बुजुर्ग महिला को दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और वास्तु से संबंधित दोष दूर होते हैं. यदि आप बृहस्पति से जुड़ा कोई उपाय करना चाहते हैं तो वास्तु के हिसाब से बृहस्पतिवार के दिन घर में कोई भी पीली वस्तु अवश्य खानी चाहिए और हरी वस्तुओं से दूरी बनानी चाहिए.

बुधवार के दिन हरी वस्तु खानी चाहिए. लेकिन पीली वस्तु से दरी बनानी चाहिए. इस छोटे से बदलाव से घर में सुख और शांति बनी रहती है. कई लोगों की आदत होती है नहाने के बाद गीला तौलिया रख देना. यह कभी नहीं करना चाहिए. इसके घर परिवार से अलगाव होने लगता है. संतान परेशान करने लगती है.

Vastu Tips: घर-दफ्तर में बांस का पौधा लगाते वक्त रखें ध्यान, हो सकता है आर्थिक नुकसान

Mokshada Ekadashi 2020: जानिए मोक्षदा एकादशी का शुभ महुर्त,महत्व और पूजाविधि