Monday, August 15, 2022

Vastu Tips: अपने बाथरूम में कभी न रखें इन चीजों को, वास्तुदोष के कारण कहीं कंगाल न हो जाएं

नई दिल्ली: खुशहाल जिंदगी की चाहत कर किसी को होती है. हालांकि, कई बार देखा जाता है कि लोगों के काफी ज्यादा मेहनत करने के बावजूद भी उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं हो पाती है. तो आपको बता दें कि इसकी वजह वास्तुदोष हो सकती है. वास्‍तु के मुताबिक, घर का प्रत्येक हिस्सा महत्वूर्ण होता है. बेडरूम और किचन की तरह ही घर के बाथरूम का भी अपना ही महत्व होता है. ऐसे में कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनको भूलकर भी बाथरूम में कभी नहीं रखना चाहिए.

 

अपने बाथरूम में पौधों को भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. क्या आप जानते हैं कि पौधों का संबंध शुद्धता और सात्‍विकता से माना गया है. ऐसे में आपको इन्हें बाथरूम में लगाने से बचना चाहिए. इसके साथ ही बाथरूम में साफ-सफाई का विशेष ध्‍यान रखें.

बाथरूम में किसी भी तस्‍वीर या फोटो नहीं रखनी चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इतना ही नहीं इससे आपके घर में आर्थिक दिक्कत उत्पन्न होने लगती है. घर में रखा पैसा भी पानी की तरह बहने लगता है. ऐसे में बाथरूम में सजावट के लिए कोई भी फोटो नहीं लगाएं.

 

अक्सर लोग अपने बाथरूम में कपड़े धोकर वहीं, नल के ऊपर ही रख देते हैं. आपको बता दें कि ऐसा करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है. घर के बाथरूम में गीले कपड़े रखने से वास्‍तुदोष लगता है. ऐसे में बाथरूम में न कपड़े भीगोकर ज्यादा समय तक रखें और न ही कोई गीला कपड़ा वहां पर छोड़े.

 

इसके अलावा बाथरूम में तांबे से बनी वस्तुओं को भी बिल्कुल नहीं रखना चाहिए. तांबे को एक शुद्ध धातु माना जाता है और इसका इस्तेमाल पूजा के लिए किया जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Latest news