Tuesday, October 4, 2022

Vastu Tips: घर में होने लगेगी पैसों की बारिश, बस ध्यान रखें इन बातों का हो जाएंगे मालामाल

नई दिल्ली: जिस तरह ज्योतिष शास्त्र में धन-धान्य की कमी को दूर करने के कई सारे उपाय बताए गए हैं ठीक वैसे ही वास्तु शास्त्र में भी धन लाभ के लिए कई तरह के रास्ते दिखाए गए हैं. ऐसे में अगर आप इन बातों का ध्यान रखते हैं और आप इन उपायों को अपनाते हैं तो आपके घर-परिवार में सुख-समृद्धि होगी और घर में आने वाली मुश्किलें खुद-ब-खुद कम हो जाएंगी. ये बात भी आपको मालुम होगी की धन यानी कि मां लक्ष्मी के रूठने पर व्यक्ति के जीवन में परेशानी व दरिद्रता बनी रहती है। ऐसे में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए वास्तु शास्त्र में राशि के अनुसार, कुछ विशेष तरीके बताए गए हैं। ये उपाय बेहद सरल व कारगर होते हैं। ऐसे में आप भी अपनी राशि के अनुसार धन प्राप्ति के लिए ये उपाय कर सकते हैं। आइये जानते हैं उन उपायों को

1. अगर आपके घर में धन की कमी है या किसी तरह के कलेश से परेशान हैं. तो आप अपने घर के ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व को हमेशा साफ-सुथरा रखें. ऐसा करने से आपके घर में बरकत होगी और धन का लाभ भी होगा.

2. अगर आप घर में किसी तरह की नाकारात्मक शक्ति या ऊर्जा का प्रवाह महसूस करते हैं तो आप अपने घर में एक तुलसी का पौधा जरूर लगाए. हिंदू धर्म के मुताबिक तुलसी का पौधा बेहद ही पवित्र माना जाता है और ये आपके घर की सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को भी बढ़ाता है. इससे आपके घर में निश्चित ही धन का लाभ होता है.

3. बेवजह आपके घर के नल या टंकियों से बहने वाला पानी वास्तु शास्त्र के हिसाब से बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना गया है. ऐसे में आपके घर की बरकत रुक जाती है. यदि आपके घर में भी ऐसी समस्या है तो आप इसे जल्द से जल्द ठीक करा लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Latest news