Vastu Shastra Tips: वास्तु शास्त्र में घर, दुकान या ऑफिस की ऊर्जा बदलकर स्थिति बदलने का प्रयास किया जाता है. मान्यता है वास्तु शास्त्र के अनुसार कि घर से नकारात्मकता दूर कर घर में कुछ धन धान्य, बरकत और आरोग्य की स्थापना की जा सकती है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में कुछ विशेष चीजे रखने से घर में बीमारियों का आगमन होता है. अगर उन वस्तुओं को घर से बाहर निकाल दिया जाए तो बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है.

फटे कपड़ों को निकालें बाहर

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर घर में किसी व्यक्ति की तबीयत खराब रहती है, उसके फटे हुए कपड़ों को तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए. माना जाता है कि फटे हुए कपड़े घर में नकारात्मकता लेकर आते हैं और विशेष तौर पर मरीज के कपड़े फटे हों तो यह उसे लंबे समय के लिए बीमार बनाते है. इन्हें तुरंत घर से बाहर करें.

घिसी हुई झाडू को घर से करें बाहर

कई लोग महीनो पुरानी घिसी हुई झाडू को भी अपने घरों में रखते हैं. ऐसी झाड़ू घर में रोगों को लेकर आती है. इन्हें तुरंत घर से बाहर निकालना चाहिए. माना जाता है कि घर के जिस भी हिस्से में ऐसी झाड़ू का प्रयोग किया जाता है. वहां बीमारी अपनी जगह बना लेती है. इसलिए गलती से भी घिसी हुई झाड़ू घर में न रखें.

टूटी हुई चप्पल बन सकती है मुसीबत

बता दें कि घर में टूटी हुई चप्पलें ऐसी ऊर्जा को अपने साथ खींच कर लाती है जिससे घर में बीमारियों का आगमन होता है. घर में जो व्यक्ति पहले से बीमार है उसकी टूटी हुई चप्पलें उसे और बीमार कर देती है. ऐसी चप्पलों को या तो ठीक करवा कर पहनें या इन्हें घर से बाहर निकाल दें. क्योंकि यह आपके घर में ऐसी ऊर्जा बनाती है जिससे घर में बीमारी हमेशा के लिए वास करने लगती है.

फटा हुआ पायदन भी बीमारियों को देता है बुलावा

माना जाता है कि घर में फटा हुआ पायदान रखने से घर में बीमारियां आती हैं. फटे हुए पायदान पर जब कोई बाहर का व्यक्ति घर के अंदर आने के लिए पैर रखता है तो वह अपने साथ बाहर की नकारात्मकता को घर में लेकर आता है. इसलिए अपने घर से जल्द से जल्द फटे हुए पायदानों को बाहर निकालें. वरना आपके घर में बीमारी हमेशा हमेशा के लिए वास कर सकती है.

घर से हटाए तुलसी का मुरझाया पौधा

घर में तुलसी का पौधा रखना शुभ माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये ही तुलसी का पौधा अगर मुरझा जाए तो इसमें घर में बीमारियों का आगमन होता है. इसलिए तुरंत मुरझाया पौधा हटाकर नया खिला हुआ तुलसी का पौधा घर में लगाएं.

Padmini Ekadashi 2020: इस दिन होगी पद्मिनी एकादशी 2020, जानें व्रत उद्यापन विधि

Sharad Purnima 2020: इस दिन होगी शरद पूर्णिमा 2020, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर