नई दिल्ली. जीवन में हर किसी की चाहत होती है कि वह धनवान बने, आर्थिक मामलों में मजबूत रहे लेकिन कई बार पैसा घर में आता है लेकिन तेजी से वापस चला जाता है. माना जाता है कि अगर आपके घर के भीतर की चीजें वास्तु के अनुसार रखी गई है तो घर की दरिद्रता कम होती है और धन का आगमन होता है. इसके साथ ही घर के अच्छे रख रखाव के कारण आपके घर में सकारात्मक उर्जा का प्रवेश होता है. इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसती है. जानिए वास्तु शास्त्र के ये कुछ असरदार टिप्स.

अगर आप चाहते हैं कि आपके पास पैसों की कभी तंगी ना हो और हमेशा घर की तिजोरी भरी रहे तो ध्यान रखें कि आपकी किचन में वॉशिंग मशीन, डस्टबिन, झाड़ू और मिक्सर ग्रांडर ना रखा हो. कहा जाता है कि घर की रसोई अग्नी दर्शाती है और इन सभी चीजों का किचन के अंदर होने से घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है. इसके साथ ही करियर में मिलने वाले मौके कम हो जाते हैं. वहीं आर्थिक सुधार लाने के लिए घर के दरवाजे बनवाएं तो ध्यान रखें कि उनकी संख्या 2, 4, 6, 8 हो. और घर का मेन दरवाजा सिंगल, डबल और ट्रिपल फोल्डर होना चाहिए.

वहीं अगर आपके घर कोई दरवाजा टूट रहा है तो उसकी मरम्मत तुरंत कराएं. साथ ही अपने घर के दक्षिण- पश्चिम कोने में पंचमुखी बजरंगबली हनुमान जी की एक तस्वीर लगाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में धन आने का नया जरिया बनता है. अगर घर का उत्तरी हिस्सा नीला है तो शुभ माना जाता है. इस हिस्से पर कभी भी लाल रंग ना लगाएं. अगर आर्थिक परेशानी लगातार तंग कर रही है तो कोई भारी वजनी मेटल की चीज घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाएं.

How to Get Job: इंटरव्यू से पहले अपनाएं ये असरदार टोटके, जरूर मिलेगी नौकरी

Marriage Totke for Early Wedding: शादी के लिए हैं परेशान तो अपनाएं ये चमत्कारी टोटके, महीने भर के अंदर पक्का हो जाएगा रिश्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App