नई दिल्ली. जीवन में हर किसी धन पाने की चाहत होती है लेकिन कई बार लोगों के हाथ में रुपया-पैसा तो आता है लेकिन ज्यादा देर तक हाथों में टिक नहीं पाता. ऐसे में कई बार यह बात लोगों के परेशानी का सबब बन जाती है. ऐसे में मान्यता है कि अगर आपको घर के भीतर चीजें वास्तु अनुसार रखी हैं वहां धन का आगमन होता है. इसके साथ ही घर के सही रख रखाव से सकारात्मक उर्जा प्रवेश करती है जिससे आपके परिवार में खुशियां आती हैं. वहीं इससे मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और घर में छप्पर फाड़ कर धन की वर्षा शुरू हो जाती है. इसलिए अगर आप भी परेशान हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु शास्त्र के कुछ असरदार तरीके.

अगर चाहते हैं कि घर के भीतर कभी भी धन की कोई कमी नहीं रहे तो ध्यान रखें कि आपके घर की रसोईघर में झाड़ू, वॉशिंग मशीन, डस्टबिन और मिक्सर गाइंडर न रखा हो. कहा जाता है कि रसोईघर अग्नी को दर्शाता है जिससे किचन में उन चीजों के होने से घर का धन बाहर चला जाता है. इसके साथ ही करियर से संबंधित सभी मौके काफी कम हो जाते हैं. वहीं घर में जब भी कभी दरवाजे बनवाएं तो ध्यान रखें कि उन दरवाजों का नंबर 2, 4, 6, 8 हो. इसके अलावा अगर घर का मुख्य दरवाजा सिंगल, डबल और ट्रिपल फोल्डर में होगा तो घर की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

वहीं अगर आपके घर का कोई दरवाजा टूटा हुआ है तो तुरंत उसकी मरम्मत कराएं. वहीं घर के पानी की बोरिंग सही दिशा में नहीं है तो घर में पंचमुखी हनुमान की एक फोटो दक्षिण-पश्चिम कोने में जरूर लगाएं. इसके साथ ही अगर लग रहा है कि घर में अगर आप आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो दक्षिण-पश्चिम कोने में कोई भारी वजनी मेटल की चीज रखें. माना जाता है कि ऐसेा करने से घर के भीतर धन आने के नए साधन बनेंगे. इसके साथ ही ध्यान रखें कि घर के उत्तरी भाग का रंग नीला होना चाहिए. वहीं घर के उत्तरी हिस्से में भूलकर भी लाल रंग न लगाएं.

घर में तनाव, अशांति और क्लेश के ये हैं मुख्य कारण, इन वास्तु टिप्स से करें दूर

Vastu Tips: इन तीन कारणों की वजह से घर में रहता है तनाव, अशांति और क्लेश

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App