नई दिल्ली. आज वैलेंटाइन डे 2019 दुनियाभर में मनाया जा रहा है. इस दिन लोग एक दूसरे को प्यार का एहसास दिलाते हैं तो कई इकरार कर एक दूसरे के साथ जीवनभर रहने की प्रतिज्ञा लेते हैं. अच्छा वर और वधू ना मिल पाना आज युवतियों और उनके परिवार की सबसे बड़ी परेशानी है. लगातार कोशिशों के बावजूद शादी होने में देरी हो रही है. कई बार ऐसा होने से लोगों में निराशा बढ़ जाती है. इसलिए कई ऐसे असरदार टोटके और उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अपनाने से आपके जीवन की ये सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

विवाह में बाधा निवारक दस मंत्र
जिन लड़के या लड़कियों की पर्याप्त आयु हो जाने के बावजूद किसी कारणवश शादी तो क्या सगाई तक नहीं हो रही, वे इनमें से किसी भी एक मंत्र का एक माला जप जरूर करें. दिन में भी मन ही मन मंत्र को दोहराते रहें, किसी भी मंत्र को जितना अधिक जपा जाता है, वह उतना ही शीघ्र अपना प्रभाव दिखलाता है.

ॐ लग्नाय नमो नम:

ॐ शुभाय नम:

ॐ लग्नाय नम:

ॐ मुहूर्ताय नम:

ॐ शुभ नमो नम:

ॐ मुहूर्ताय नमो नम:

ॐ कुण्डली नमो नम:

ॐ कुण्डली नम:

ॐ ग्रह नमो नम:

जल्दी शादी का तावीज
जिन लड़कियों को लड़के वाले देखने के बाद भी आगे बात नहीं बढ़ाते तो समझ लीजिए कोई बाधा बीच में उतपन्न हो रही है. तो नीचे दिए गए तावीज को बनाकर गले में बांध लें. दूसरे यंत्रों के समान ही इन्हें भी भोजपत्र पर अष्टगंध से अथवा कागज पर केसर अथवा स्याही से लिखकर तैयार करें. पूजा और प्राण- प्रतिष्ठा करने के बाद तीन दिन तक पूजा के आले में रखें और चौथे दिन तांबे अथवा चांदी के तावीज में रखकर गले में बांध लें.

Happy Valentine’s Day 2019: वैलेंटाइन दिन को ऐसे बनाएं अपने पार्टनर के लिए खास

Valentine Day Special Offer: यहां मिल रहा है वैलेंटाइन डे स्पेशल ऑफर, जलाकर फ्लश करें अपने एक्स की तस्वीर और पाएं फ्री ड्रिक्स