नई दिल्ली. आज का राशिफल, 7 अगस्त 2018: राशिफल बेहद महत्वपूर्ण होता है इसकी मदद से आने वाली कई बलाओं को टाला जा सकता है या फि अगर आपकी राशि में कोई दोष है तो समय रहते उससे छुटकारा पाया जा सकता है. ऐसे में आइय़े जानते हैं कि 5 अगस्त को कैसा रहेगा आपका दिन और क्या कहते हैं आपके सितारे.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ) किसी काम के लिए लिया हुआ निर्णय पूरा हो जाएगा. कही पर अटका हुआ पैसा भी आज के दिन मिलने के आसार है. सभी कार्यों को आज के दिन पूरा कर लें कुछ कामों के अच्छे नतीजें मिलमे की उम्मीद है. आज के दिन कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब) वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ एवं फलदायी है. आपकी रचानात्मक शक्तियों में वृद्धि होने की उम्मीद है. मानसिक रुप से आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी. सेहत में कमजोरी आ सकती है.

मिथुन:(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को) मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन कष्टदायी हो सकता है. परिवार एवं बच्चों से मतभेद हो सकते है. आज का दिन परेशानी से भरा होने से हर कार्य में सावधानी बरतें.

कर्क:( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) आज का दिन आपके लिए बहुत लाभकारी है. आय में वृद्धि होगी. अन्य तरीके से भी आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है. दोस्तों के साथ मिलने के लिए समय निकाले. व्यापार में विशेष लाभ होने की उम्मीद है.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे ) व्यापार के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है. सिंह राशि के लोगों द्वारा किया हर काम आज सफलतापूर्वक पूरा होगा. कार्यक्षेत्र में बड़े अधिकारी आपके काम से प्रभावित होंगे एवं उनका सहयोग मिलेगा.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवार और रिश्तेदारों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते है. महिला मित्रों से काम से सहयोग मिलेगा एवं लाभ मिलने की उम्मीद है. धार्मिक कार्य के साथ धार्मिक यात्रा में पूरा दिन व्यस्त हो सकते है.

तुला: ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते) आज के दिन नए कार्य की शुरुआत करने के लिए शुभ दिन है. अपने व्यवहार पर संयम बनाए रखे. दुश्मनों और बुराईयों से बचकर रहें. आपसी मतभेद से सावधान रहें.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू ) आज के दिन खुशखबरी मिलने की उम्मीद है. खुद के लिए समय निकाले. दोस्तों के साथ घूमना फिरना, मस्ती के मौके मिलेंगे. किसी यात्रा पर जाने के संकेत मिल सकते है.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक लाभ का है. घर में शांति भरा माहौल रहेगा, जिससे आप और परिवार में सभी खुश रहेंगे. नौकरी करनेवालों को आज लाभ मिलेगा. सहोगियों से मदद मिल सकती है.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी) आपका मन आज दुविधा में रह सकता है. मानसिक तनाव की वजह से किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा. आज के दिन कोई महत्तवपूर्ण कार्य न करें. आज आपका भाग्य आपका साथ नहीं देगा.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) कुंभ राशि के जातकों के व्यव्हार में प्यार दिखाई देगा. मानसिक रुप से व्यग्रता का अनुभव होगा. धन में वृद्धि हो सकती है. सेहत भी तंदरुस्त बने रहने के संकेत है.

मीन: ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) आज का दिन आपके लिए फलदायी होगा. आपकी कलात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी. काफी सोच विचार के बाद आपके कार्य आज अच्छी तरह से संपन्न कर पाएंगे.

Solar Eclipse 2018: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 11 अगस्त को, इन 4 राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

Kamika Ekadashi 2018: 7 अगस्त को है कामिका एकादशी, जानें पूजा विधि, व्रत कथा और महत्व

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App