नई दिल्ली. आज का राशिफल, 4 अगस्त 2018: यूं तो कर्म सबसे प्रधान होता है लेकिन लोगों के जीवन में राशिफल का भी खास महत्व होता है. इसकी मदद से आने वाले अच्छे और बुरे समय का पता लगाया जा सकता है. कई बार भविष्य में आने वाली परेशानी के बारे में जानकर आप उसके लिए सतर्क हो जाते हैं या फिर राशि अनुसार उसका समाधान कर सकते हैं. राशिफल में दिन, माह और साल के आधार पर कई तरह की जानकारी रहती है. इसमें होने वाले फायदे और नुकसान की जानकारी आपको आने वाली परेशानियों से दूर रखती है.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ) आज का दिन आपके लिए शुभ है. अपने किसी प्रियजन से खुशखबरी मिल सकती है. पार्टनर के साथ लंबे समय से चल रहे मनमुटाव दूर होंगे. घर में शांति का मौहाल रहेगा. सेहत आज बढ़िया रहेगी.

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब) आज का दिन आपके लिए लाभकारी है. कार्यक्षेत्र में पद में उन्नति के योग बन रहे है. आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी. आपको अपनी मेहनत का फल मिलने की उम्मीद है. पार्टनर के साथ संबंध सुख भरे होंगे.

मिथुन:(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को ) आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आप अपनी सभी जिम्मेदारियों को निभाएंगे. लव लाइफ के लिए आज का दिन शुभ है. सेहत का ख्याल रखें.

कर्क:( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) आज का दिन कर्क राशि वालें लोगों के लिए शुभ है. आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. पार्टनर के साथ रोमांटिक यात्रा पर जा सकते है. छात्रों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है हर काम करने के लिए.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे ) आज आप अपनी जिंदगी में कुछ बदलाव महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता की संभावना है. धन में प्राप्ति होगी. सेहत आज बढ़िया रहने वाली है.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगी के साथ मिलकर काम करे. आधिकारियों से कोई शुभ खबर मिलने के आसार है. आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. सेहत पर जरुर ध्यान दे. परिवार के साथ समय बिताए. खासकर बुर्जुगों के साथ.

तुला: ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते) आज का दिन आपके लिए शुभ है. आर्थिक मदद मिलने की उम्मीद है. कार्यस्थल पर कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है. सेहत पर जरुर ध्यान दे, बिगड़ने के आसार है.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू ) आज आप कुछ मजेदार काम कर सकते है. परिवार और दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का मन बन सकता है. अपने किसी अच्छे काम के लिए आप पैसा खर्च कर सकते है.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. पैसों के लेन-देन में सावधानी बरसे. करियर के मामले में आज का दिन उन्नति देगा. जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिताएंगे.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी) मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. रुके हुए कामों में बढ़कत मिलेगी. आर्थिक स्थिति सुधरने की आशा है. परिवार के साथ मनोंरजन के लिए समय निकाल सकते है.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) आज के दिन किसी नए काम को शुरु करने के लिए शुभ है. अपने जीवनसाथी के साथ लव लाइफ के लिए भी दिन बढ़िया है. सेहत भी आज सही रहेगी. कुंभ राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन शुभ ही शुभ है.

मीन: ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) किसी भी नए काम को शुरु करने के लिए मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है. धन की वर्षा हो सकती है. कार्यक्षेत्र में सहयोगी का साथ मिलेगा. पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.

द्रौपदी के इस मंदिर में दलितों की एंट्री थी बैन, प्रदर्शन के बाद खुले द्वार

Nag Panchami 2018: नाग पंचमी पर इस विधि से करें नागदेव की पूजा, ये है तिथि, महत्व, शुभ मुहूर्त

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App