नई दिल्लीः आज का राशिफल, 3 सितंबर 2018: राशिफल सभी राशियों वाले लोगों के लिए जानना जरूरी है. ज्योतिष का हर राशि के लोगों पर प्रभाव अवश्य रहता है. हम बता रहे हैं मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कन्या, कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन समेत सभी राशियों के जातकों का दिन आज कैसा रहेगा.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि वालों के लिए आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है. किस्मत भी आज आपका साथ देने वाली है. कड़ी मेहनत की वजह से आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व होगा. नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. लंबित काम पूरा हो सकता है. माथे पर चंदन का तिलक लगाएं, चिंताएं फुर्र होंगी.

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )
आपका दिन आपके पक्ष में रहने वाला है. किसी करीबी को आपसे कुछ उम्मीद होगी उसपर आप खरा उतरेंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ किए गए कामों से फायदा होगा. कुछ अच्छे लोग आपसे जुड़ने का प्रयास करेंगे. प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. हनुमान मंदिर जाकर पूजा करें, खुशियां आएंगी.

मिथुन:(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )
नौकरी के मामले में खुशखबरी मिल सकती है. एनर्जीफुल महसूस करेंगे. मेहनत रंग लाएगी. किसी कार्य को हल करने में अपनों की मदद मिल सकती है. बाहर निकलने से पहले दही खाएं, दिन शुभ गुजरेगा.

कर्क:( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज आप तनावग्रस्त रह सकते हैं. ऑफिस में वर्कलोड ज्यादा हो सकता है. गुस्से पर काबू रखें और संयम से काम लें. अपनी गलतियों को किसी और पर जाहिर न करें. आपके हाथ से फिसलती परिस्थितियां आपको किसी से बहस करने पर मजबूर कर सकती हैं. शहद खाकर घर से निकलें, स्वास्थ्य बेहतर रहेगा.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )
सकारात्मक सोच रखें, ज्यादातर कामों में सफलता मिलेगी. दूसरों की समस्याएं विचलित कर सकती हैं. पैसे की वजह से कुछ काम रुक सकते हैं. दूसरों को महत्व देने से आपको भी उतना ही महत्व मिलेगा. समय को बर्बाद करने के बजाय सदुपयोग करें. शिवलिंग पर नारियल चढ़ाएं, रिश्ते मजबूत होंगे.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
दिन आपके अनुकूल रहेगा. अपनों की मदद से कोई जरूरी काम पूरा होगा. ऑफिस में किसी इंपोर्टेंट मीटिंग में हिस्सा लेंगे. आपके विचारों को महत्व मिलेगा. जरूरतमंद को भोजन कराएं, घर में शांति रहेगी.

तुला: ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आप व्यस्त रहेंगे. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. पुराने लेन-देन में गड़बड़ी आपकी टेंशन बढ़ाएगी. जीवनसाथी का सहयोग लें तो इससे निजात पा सकते हैं. व्यर्थ के विवादों में ना पड़ें. बहते पानी में तिल प्रवाहित करें, बिगड़े काम बनेंगे.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
आज अध्यात्म की तरफ आपका मन आकर्षित होगा. किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जाने का प्लान बना सकते हैं. धैर्य पूर्वक और समझदारी के साथ किसी काम को समझने की कोशिश कर सकते हैं. बुजुर्गों का आशीर्वाद लें, बिगड़े काम बनेंगे.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
धनु राशि वाले विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर है. कामकाजी लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे. ऑफिस का काम समय से पूरा कर लेंगे. सुबह उठकर अपनी हथेलियों को देखें आपका दिन शुभ रहेगा.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. यात्रा करने से बचने का प्रयास करें. थकान और तनाव महसूस हो सकता है. बच्चों के साथ टाइम निकालेंगे. जो लोग आपको कुछ सीख दे सकते हैं उनसे जुड़ने का प्रयास करें. सुबह-शाम घी के दीपक जलाएं, आर्थिक स्थिति सुधरेगी.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज आपके दिमाग में कई तरह के विचार घूमते रहेंगे. कोई जरूरी काम बनता नजर आएगा. संतान पक्ष की सफलता से खुशी मिलेगी. किसी छोटी पार्टी का आयोजन करने का मौका पैदा हो सकता है. नया काम शुरू करने का विचार कर रहे हैं तो यह भविष्य के लिए आर्थिक रास्ते खोलेगा. जरूरतमंदों को दान करने से आर्थिक उन्नति होगी.

मीन: ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
कॉस्मेटिक के काम से जुड़े लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. कामकाजी लोगों की ऑफिस में किसी सहकर्मी से दोस्ती हो सकती है. कला व साहित्य से जुड़े लोगों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

गुरु मंत्र: कुंडली में इन घरों में चंद्रमा देता है अशुभ फल और...

गुरु मंत्र: कुंडली में राहु के बुरे प्रभाव से बचने के अचूक उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App