नई दिल्लीः आज का राशिफल, 1 सितंबर 2018: आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है जिसे रक्षा पंचमी भी कहा जाता है. आज पुनर्वस नक्षत्र के साथ वज्र योग बन रहा है. यह योग कुछ राशियों के लिए ठीक रहता है वहीं कुछ के लिए कष्टप्रद होता है. हम बता रहे हैं मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कन्या, कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन समेत सभी राशियों के जातकों का दिन आज कैसा रहेगा.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि वालों के लिए आज आपका दिन अच्छा रहेगा. इस राशि के लोगों के विचारों को सुनने के लिए कुछ लोग बहुत उत्सुक हो सकते हैं. किसी निकट रिश्तेदार से कोई खुशखबरी मिल सकती है. करियर में चढ़ाव आने के योग हैं. खुद की समझ से कोई बड़ा फैसला लें. प्रियजनों से रिश्तों में सुधार आएगा. केसर का तिलक लगाएं लाभ होगा.

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )

आज रचनात्मक कार्यों में आपका नाम होगा और प्रसिद्धि मिलेगी. आपके मन की इच्छा पूरी होगी. आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा. भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए बड़े आर्थिक कदम उठा सकते हैं. संतान पर गर्व करने का मौका मिलेगा. तुलसी के पौधे के आगे दीप जलाएं, रिश्ते सुधरेंगे.

मिथुन:(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )
नौकरी के मामले में सकारात्मक खबर मिलने के योग हैं. आपकी मनपसंद कंपनी इंटरव्यू के लिए कॉल कर सकती है. पत्रकारिता फील्ड के लोगों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, कोई बड़ी स्टोरी पर काम करने का मौका मिल सकता है. गणेश जी को लड्डू चढ़ाने से लाभ होगा.

कर्क:( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
परिवार के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा. कोई फैसला लेने में कठिनाई हो सकती है. कहीं पैसे फंस सकते हैं और बड़ा काम लटक सकता है. खर्चे पर कंट्रोल करें ज्यादा खर्च होने के संकेत हैं. लवमेट के साथ हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना सकते हैं. लक्ष्मी जी की पूजा करें, लाभ होगा.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )
सिंह राशि वाले लोग आज जिस काम को पूरा करना चाहेंगे, उसमें रुकावट आएगी. पुराने मित्र से मुलाकात करने उसके घर जा सकते हैं. उधार लेन-देन के मामले में सतर्क रहें. बिगड़े रिश्तों को सुधारने का प्रयास कर सकते हैं. गणेश जी को दूर्वा चढ़ाने से लाभ होगा.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
जिस काम को कई दिन से पूरा करने की सोच रहे हैं, वो आज किसी मित्र की मदद से पूरा हो सकता है. सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं लोगों के लिए बढ़िया दिन है. सूर्यदेव को जल अर्पित करें, मन शांत रहेगा.

तुला: ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
किसी काम को करते समय अपने मन को शांत रखें, तो आपका काम आसानी से सफल होगा. इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए रिश्ता आ सकता है. किसी काम में जल्दबाजी न करें. किस्मत के भरोसे बिल्कुल न रहें, मेहनत करें. शहद खाकर निकलें घर से निकलें, बिगड़े काम बनेंगे.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
लंबे समय से जिसका है आपको इंतजार, आज का दिन ले आएगा सफलता आपके द्वार. दोस्तों और परिजनों के साथ खुशियाँ मनाएंगे. इस राशि के बच्चों का आज पढ़ाई में मन लगेगा और दिन भी अच्छा रहेगा. गुरू से परामर्श लेने से सही दिशा मिलेगी. मंदिर में माथा टेकें, आपके सारे काम एक के बाद एक बनते जायेंगे.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
वालों आज आपके मन में नए विचार उत्पन्न होंगे. सेवा क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं. परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां भी निभानी पड़ेंगी, जो कि आप अच्छे से संभाल लेंगे. आज आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसे आप बखूबी निभायेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. माता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें, सब काम शुभ होंगे.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है. किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मुलाकात के योग बन रहे हैं. पारिवारिक विवादों से बचें और वाणी पर संयम रखें. इंजीनियर्स के लिए दिन अच्छा रहेगा, नौकरी की कॉल आ सकती है. शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपकी परेशानियाँ दूर होंगी.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने की योजना बना सकते हैं. मन अध्यात्म की तरफ रहेगा. आप जो चाहेंगे, उसे हासिल कर लेंगे. कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी के नये अवसर प्राप्त होंगे. सूर्यदेव को नमस्कार करें, अच्छी खबर मिलेगी.

मीन: ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करेंगे. मेहनत रंग लाएगी. आप किसी व्यापारिक समारोह में शामिल होंगे. कॉलेज के स्टूडेंट्स को नयी गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिल सकता है. लंबित सरकारी कामों का निपटारा हो सकता है. गायत्री मंत्र का जाप करें.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App