Friday, August 19, 2022

Today Horoscope 29 November 2021: इन राशियों को होने वाला है आज आर्थिक लाभ

नई दिल्ली. दिन की शुरुआत अगर आप अपनी राशि के ग्रहों और आज क्या आपके लिए शुभ और अशुभ है जानकर करते हैं. तो निश्चित रूप से आपके लिए आने वाला दिन बेहतर होने वाला होता है. ऐसे में हम आपको उन राशियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. जिनकों आज आर्थिक लाभ होने वाला है. आज किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होने की सम्भावना है.

मेष

इस राशि के लोगों को आज का दिन बेहद ही सोच समझकर गुज़ारना होगा. आज आपको किसी की सलाह लेने से पहले सोचना चाहिए की वास्तव में आपको इस सलाह का लाभ मिलेगा या नहीं. अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है. यदि आप आज किसी बैंक अथवा व्यक्ति, संस्था आदि से कोई ऋण लेने की सोच रहे हैं, तो आज वह आपको आसानी से मिल जाएगा. सांय काल का समय माता-पिता की सेवा में व्यतीत करें.

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से बेहद ही लाभकारी रहने वाला है. आज के दिन आपकी व्यस्तता धन कमाने और व्यापार में वृद्धि में रहेगी. यदि आज आपको व्यापार या धन को बढ़ने के लिए किसी तरह की योजना (आइडिया) आता है तो उसे तुरंत इस्तेमाल में लाना होगा. आज सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी लाभ मिल सकता है. इसके अलावा इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती है कि उन्हें फ़िज़ूल खर्ची से बचना चाहिए तभी आप जीवन में सफल हो सकते हो.

वृष

आज का दिन आपके लिए पूरी तरह से वयस्तता से भरा रहने वाला है. इस राशि के लोगों को आज कुछ महत्वपूर्ण और बड़े फैसले भी लेने पड़ सकते हैं. वहीं, किसी कार्य विशेष के चलते आकस्मिक यात्रा का भी संयोग है. यही कारण है की आज आप अपने करीबी और नज़दीकियों के साथ समय व्यतीत कर सकेंगे.

कर्क

आज का दिन इस राशि के लोगों के लिए कुछ ,ख़ास नहीं रहने वाला आज का दिन इनके लिए और दुसरे दिनों की तरह ही सामान्य रहने वाला है. वहीं, अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको आपके कड़े परिश्रम का फल मिलेगा. कुल मिलकर कर्क राशि के विद्यार्थियों के लिए आज विशेष संयोग है. उनको आज मंगलकारी खबरें मिल सकती है इसके अलावा शिक्षा क्षेत्र में असीम सफलता की सम्भावना है. वहीं, शत्रु आपकी सफलता से ईर्ष्या करते हुए नज़र आएँगे.

सिंह

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से संपत्ति प्राप्ति हो सकती है. पारिवारिक कारणों से आज मन थोड़ा विचलित रहेगा. आज आप अपनी मधुर वाणी का इस्तेमाल कर के सफलता को प्राप्त कर सकते हैं. यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट है, तो उसके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण भी आपका मन परेशान रहेगा

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन उन्नति से भरा होगा इसके साथ ही आज आपके लम्बे समय से रुके हुए कार्य भी पूरे हो जाएंगे. जीवन साथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है. जिसके कारण परेशान रहेंगे और दिन भर व्यस्तता भी रहेगी.

तुला

आज के दिन आपके लिए लाभ के संयोग है इसके साथ ही अगर जीवनसाथी के साथ कोई अनबन चल रही है तो वह भी ठीक हो जाएगी. जिसके चलते आज आप यात्रा की योजना बना सकते हैं. इसके अलावा आप आज सच्चे मन से दूसरों के बारे में सोचेंगे व सच्चे मन से सेवा भी करेंगे. जिसके चलते आपको मन की शान्ति मिलेगी वहीं, सांय काल आप अपनी संतान के साथ बिताना पसंद करेंगे.

वृश्चिक

इस राशि के लिए आज का दिन मन विचलित करने वाला है. इसके चलते आपका किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा. वहीं, अगर आप घर परिवार में कोई फैसला लेने जा रहे हैं तो बेहद सोच समझ कर लें. अन्यथा आगे आपको पछताना पड़ सकता है. इसके अलावा सरकारी नौकरी में लिप्त व्यक्ति को भी आज असुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

धनु

आज का दिन इस राशि के लोगों के लिए शुभ रहने वाला है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपके लिए आज तमाम मुश्किलों को दूर करने के लिए अपने गुरुजनों का सहारा ले सकते हैं. वहीं, आज आप दान-पुण्य जैसे कर्म-कांडों में लिप्त रहेंगे. सांयकाल में कुछ शारीरिक विकार से जूझना पड़ सकता है.

मकर

आज आपके लिए किसी बहुमूलय वस्तु की प्राप्ति का संयोग है. इसके अलावा ससुराल पक्ष की और से भी आपको मान-सम्मान मिलेगा. आपको आज कुछ फ़िज़ूल खर्च भी करने होंगे. लेकिन ध्यान रखें की अपनी आय को ध्यान में रखते हुए ही किसी भी तरह की खर्च की ओर बढ़ें. पारिवारिक विवाद ख़त्म होगा. इसके साथ ही लम्बे समय से रुका हुआ कार्य भी पूरा होगा.

कुम्भ

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन भाग्यजनक रहने वाला है यानि भाग्य का विशेष सहारा रहने वाला है. आपको आपके सभी कार्यों और जिम्मेदारियों में पूर्ण सफलता मिलेगी. इसके अलावा अगर किसी नए कार्य को शुरू करने जा रहे हैं तो इसमें भी भाग्य का विशेष साथ मिलने वाला है. शाम में कहीं यात्रा पर जा सकते हैं.

मीन

मीन राशि वाले लोगों के लिए भी दिन ख़ास रहने वाला है. साथ ही तमाम उपलब्धियों से भरा रहने वाला है. पुराने बिगड़े हुए काम बनेंगे साथ ही भाग्य का भी सहारा रहेगा. संतान पक्ष की ओर से भी आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. पूरा दिन ख़ुशमिज़ाजी के साथ परिवार की मंगलकामनाओं के बीच व्यतीत होगा.

यह भी पढ़ें:

Parliament Winter Session 2021: संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुए पीएम मोदी, आप नेता ने किया वाकआउट

International Flights From 15 Dec इंटरनेशनल फ्लाइट्स 15 दिसंबर से शुरू करने के फैसले का होगा रिव्यू

 

Latest news