नई दिल्लीः आज का राशिफल, 31 अगस्त 2018: राशिफल हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं को पहले ही जान लेने के लिए काफी महत्वपूर्ण है. हम बता रहे हैं मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कन्या, कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन समेत सभी राशियों के जातकों का दिन आज कैसा रहेगा.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि के जातकों का आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा. किसी रियल स्टेट में धन निवेश करने के योग बन रहे हैं. सांयकाल किसी बड़े कार्य के संपन्न होने की खुशी होगी. रात्रि व्यय भरी हो सकती है. हनुमान जी की उपासना करें सभी काम बनेंगे.

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )
धनलाभ के योग हैं. रुके काम पूरे होंगे. गृह निर्माण संबंधित कार्य भी पूर्ण होने के संकेत हैं. हीरे, सोने के आभूषण खरीदने के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से थोड़े परेशान रह सकते हैं. श्री सूक्त के ऋग्वैदिक मंत्र का जप और हवन करने से आर्थिक समृद्धि आएगी.

मिथुन:(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )
माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न रहेंगी. नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है. शेयर बाजार के बजाय रियल स्टेट में निवेश करना फलदायी रहेगा. जीवन साथी को हड्डी संबंधित रोग आपको परेशान कर सकता है. गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, बिगड़े काम बनेंगे.

कर्क:( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कई सपने साकार हो सकते हैं. आर्थिक लाभ के अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं. धनलाभ के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवन में उतार चढ़ाव के संकेत हैं. गौ माता को पालक खिलाएं.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )
व्यवसाय में धन के आगमन की गति आज बहुत तेज रहेगी. आय और व्यय के बीच संतुलन बनाकर रखें. श्री आदित्यहृदयस्त्रोत्तम का पाठ आपको रोगों से मुक्ति दिलाएगा.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज आपकी आर्थिक उन्नति होगी. बीमारी में धन का व्यय होगा. रुका धन मिलेगा. शिक्षा तथा प्रतियोगिता की दृष्टि से बहुत श्रेयष्कर साबित होगा. शिव उपासना और अन्न का दान आपके संकट को हर लेगा.

तुला: ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आपके बाहर घूमने के संकेत मिल रहे हैं. कोई मनोरंजक यात्रा पर बाहर जा सकते हैं. धन के साथ स्वास्थ्य का सुख भी प्राप्त होगा. कोई अप्रिय घटना नहीं घटेगी. किसी गरीब व्यक्ति को अन्न तथा वस्त्र का दान करें.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
व्यवसाय में धन प्राप्ति के संकेत हैं. शेयर और रियल स्टेट में निवेश का सुंदर समय है. हर तरफ से धन आना ही आना है. सायंकाल का समय थोड़ा व्यय का है.श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ प्रातः ही कर लें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज मिश्रित सुखदायी और दुखदायी है.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
ससुराल से लाभ होगा. धन लाभ के संकेत हैं. कोई पुराना मित्र या रिश्तेदार के सहयोग से आपको संतान के विवाह की जानकारी मिलेगी. नए प्रोजेक्ट पर वर्क आरंभ कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ बेहतर रहेगा. अपने पास अपराजिता और शमी की पत्ती रखें.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आर्थिक दृष्टि से संपन्नता का और धन प्राप्ति का समय है. आज चंद्रमा आपको बहुत कुछ देगा. स्वास्थ्य सुख- स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से बहुत अच्छा नहीं कहा जायेगा. पीपल को जल दें और दीपक जलाएं.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
चल और अचल संपत्ति की प्राप्ति होगी. राजनीति से संबंधित जातकों के लिए सफलता और प्रतिष्ठा भरा दिन होगा. उच्च नेताओं से अच्छे संबंध आपको लाभान्वित करेंगे. श्री हनुमान जी की उपासना आपको सफलता ही सफलता दिलाएगी जो छात्र कम्पटीशन विशेषकर सिविल सेवा की तैयारी कर रहे हैं उनको आशातीत सफलता मिलेगी.

मीन: ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
नेत्र विकार सम्बन्धी थोड़ी समस्या आ सकती है. श्वांस और बीपी सहित मधुमेह के रोगियों को सावधानी बरतने की जरुरत है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धनलाभ सामान्य रहेगा. गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं.

गुरु मंत्र: कुंडली के अनुसार देवी-देवाताओं की पूजा-पाठ से मिलेगी सुख-समृद्धि, जरूर करें ये उपाय

फैमिली गुरु: सावन में अमावस्या की रात किए गए ये टोटके कर देंगे इन 7 बड़ी परेशानियों को दूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App