नई दिल्लीः आज का राशिफल, 3 अगस्त 2018: यूं तो कर्म सबसे प्रधान होता है लेकिन लोगों के जीवन में राशिफल का भी खास महत्व होता है. इसकी मदद से आने वाले अच्छे और बुरे समय का पता लगाया जा सकता है. कई बार भविष्य में आने वाली परेशानी के बारे में जानकर आप उसके लिए सतर्क हो जाते हैं या फिर राशि अनुसार उसका समाधान कर सकते हैं. राशिफल में दिन, माह और साल के आधार पर कई तरह की जानकारी रहती है. इसमें होने वाले फायदे और नुकसान की जानकारी रहती है.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए शुभ हो सकता है. आपको अचानक किसी प्रकार का धन लाभ हो सकता है. किसी भी व्यक्ति पर सोच विचार के बाद ही भरोसा करेंगे. विवाहित लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. यदि आपने किसी को उधार दिया है तो वो आपको वापस मिल सकता है.

वृष: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब)

आज वृष राशि के जातकों के लिए दिन शुभ रहने वाला है. हालांकि आज के दिन किसी भी अहम कार्य को शुरु करने से पहले बड़े बुजुर्गों की राय जरूर ले लें. अगर आप व्यापार से जुड़े हैं तो आपको कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है. घर परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा.

मिथुन:(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतरीन होगा. व्यापार को लेकर आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है. आज आपके लिए यात्रा सुखद होती है. दफ्तर में सभी आपके कार्यों से प्रभावित होंगे.

कर्क:( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज कर्क राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आज यदि आप कोई कार्य शुरु करते हैं तो आपकी मेहनत रंग लाएगी और सफलता के अवसर खुलेंगे. इसके अलावा आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होने के संकेत हैं.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )

शुक्रवार का दिन सिंह राशि के लोगों के बेहद सामान्य रहेगा. यदि आप कोई नया काम शुरु करने जा रहे हैं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. किसी ज्यादा अनुभव वाले व्यक्ति से आपको मदद लेने की जरूरत है. आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

इस राशि के लोगों के लिए शुक्रवार का दिन शुभ होने वाला है. घर परिवार का माहौल खुशहाल होगा. अगर आप छात्र हैं तो आपको सफलता मिल सकती है. संभव है कि आपके जीवन में नए बदलाव आएं. विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे.

तुला: ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि के जातकों के लिए लंबे समय से चल रही परेशानी से छुटकारा मिल सकता है. परिवार के सभी लोग आपसे खुश रहेंगे. आपका स्वास्थ ठीक रहेगा. ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ बहस में पड़ने से बचें.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन शुभ रहेगा. आज आपकी किस्मत हर तरह से आपका साथ देगी. अनुभवी लोगों की राय मानेंगे तो  लाभकारी रहेगा. यदि आप विवाहित हैं तो आज का दिन बेहतरीन होगा और जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि के जातकों का दिन बेहद ही अच्छा रहने वाला है. काम या व्यापार के क्षेत्र में आप जरूरी फैसला ले सकते हैं. किसी जानकार और अनुभवी व्यक्ति की राय से धन लाभ होगा. विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं और घर का माहौल खुशनुमा रहेगा.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. ऑफिस में काम करते हैं तो सब कुछ अच्छा रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. शादीशुदा लोगों के लिए दिन खास होगा. जीवनसाथी के साथ प्यार बढ़ेगा.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज कुंभ राशि वालों के लिए हर तरह के लाभ के कई रास्ते खुलेंगे. इसके अलावा आप सामाजिक कार्य़ों में भी आप हिस्सा ले सकते हैं. घर में मेहमान पधार सकते हैं और कोई खुशखबरी भी मिल सकती है.

मीन: ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज कारोबार में धन लाभ के अवसर बनेंगे. किसी अजनबी पर भरोसा करने से पहले कई बार सोच विचार करें. यदि आप विवाहित हैं तो आपका आज का दिन सामान्य रहेगा. यदि किसी को पैसे उधार दिए हैं तो वापस मिलेंगे.

आज का राशिफल, 2 अगस्त 2018: वृश्चिक राशि वालों को हो सकता है आर्थिक नुकसान

आज का राशिफल,1 अगस्त 2018: जानिए राशि के अनुसार आज के दिन क्या होगा शुभ-अशुभ, कौन से जातकों को होगा लाभ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App