नई दिल्ली: आज बुधवार को श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. इसके अलावा आज सूर्य माघा नक्षत्र के साथ कर्क राशि में प्रवेश कर रहा है जिसका असर कुछ राशियों पर अच्छा तो कुछ पर बुरा रहेगा. 19 अगस्त से सूर्यदेव सिंह राशि में हैं जो कि अभी लंबे समय तक वहीं रहेंगे. बुधवार को यायीजाद योग बन रहे हैं. यायीजाद योग का असर सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा. हम बता रहे हैं आज कैसा रहेगा आपका दिन.

मेष राशि आज का राशिफल : (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. दिन की शुरूआत किसी सोच-विचार में डूबने से हो सकती है लेकिन समय बीतते घर में जश्न का माहौल बन जाएगा. आज सुबह ही काम की लिस्ट बना लें और उसी के अनुसार काम करें तो उत्तम रहेगा. अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होगा. भगवान कृष्ण को मिश्री का भोग लगाने से आपके सारे काम चुटकियों में बन जाएंगे.

वृषभ राशि आज का राशिफल: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब)
आज आपका दिन अच्छा रहेगा, परिजनों से मिलने वाली खुशी इसकी वजह बनेगी. आपके परिवार वाले आपको तोहफा दे सकते हैं. मन लगाकर काम करेंगे. आपका कोई दोस्त आपसे मिलने आपके घर आ सकता है. सोचे हुए कार्यों को करने में मन लगाएंगे. नए लोगों से संपर्क बढ़ाने से फायदा मिलेगा. शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, खुशियां बढ़ेंगी.

मिथुन राशि आज का राशिफल:(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को)
आज आपके लिए कहीं से बिजनेस प्रपोजल आ सकता है और आप उसे स्वीकार भी कर सकते हैं. इसके अलावा आपको गिफ्ट भी मिल सकता है. नया व्यवसाय शुरू करने की योजना पर काम कर सकते हैं. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सूर्यदेव को नमस्कार करें, सब शुभ काम होंगे.

कर्क राशि:( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आपके जीवन में नया मोड़ आ सकता है. तरक्की के रास्ते खुलेंगे लेकिन सोच समझकर कदम बढ़ाने में लाभ है. गुस्से पर काबू रखें. फिजूल के विचार मन में लाकर समय खराब न करें. अपने अंदर का उत्साह बनाए रखें. कुछ लोग नाराज हो सकते हैं लेकिन भाई-बहन आपकी मदद करेंगे. गणेश जी को दूर्वा चढ़ाने से सब शुभ होगा.

सिंह राशि: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
कारोबार के लिए यात्रा का योग है. विचार विमर्श में ज्यादा समय बीतेगा. कोई टेंशन दिमाग पर हावी हो सकती है, संयम से काम लें. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात के योग हैं. जरूरतमंद को कुछ दान करने से दिमागी टेंशन गायब होगी.

कन्या राशि: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज आपको लगेगा कि आपने जो फैसले लिए हैं वे ठीक हैं. पहले लिए गए फैसलों का लाभ भी मिलेगा. कोई बिजनेस मीटिंग की पार्टी अटेंड करनी पड़ सकती है. भविष्य में आपको इसका फायदा नजर आएगा. खुद को साबित करने के मौके मिलेंगे व्यर्थ न जाने दें. अपने परिजनों का ध्यान रखेंगे. इपने इष्टदेव की पूजा करें और लाल सिंदूर अर्पित करें स्वास्थ्य लाभ होगा.

तुला राशि आज का राशिफल: ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
दिन थोड़ा व्यस्तता में बीतेगा. छात्रों को उनका बढ़ा हुआ कॉन्फिडेंस लाभ देगा. कामकाजी लोगों के लिए ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिलने के योग हैं. किसी से व्यर्थ वाद-विवाद के पचड़े में न पड़ें. जरूरत पड़ने पर अपना पक्ष मजबूती से रखने में कामयाब रहेंगे. घर के पूजाग्रह में सफेद फूल चढ़ाएं, बिगड़े काम बनेंगे.

वृश्चिक राशि: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
धन लाभ के योग हैं. किसी पुरानी बिजनेस डील से बड़ा मुनाफा हो सकता है. घर में पार्टी का आयोजन करने के चांस बन रहे हैं. इंटीरियर डिजाइनिंग के छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर मिलने के योग हैं. शादीशुदा हैं तो दांपत्य संबंधों में मजबूती आएगी. रिश्तों में ताजगी भरने के लिए आज का दिन अच्छा है. सूर्यदेव को जल चढ़ाएं, लाभ मिलेगा.

धनु राशि आज का राशिफल: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
आज आपका दिन नए जोश और स्फूर्ति से भरा रहेगा. पुराना पैसा निकालने का कोई प्लान दिमाग में आ सकता है. बड़ी कामयाबी हाथ लगने के योग हैं. किसी काम में व्यस्त रहेंगे लेकिन उसका फायदा मिलेगा. कार्यक्षमता अच्छी रहेगी. मिट्टी के बर्तन में पक्षियों के लिए पानी भरकर रखें, पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे.

मकर राशि आज का राशिफल: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज आपका दिन सकारात्मक रहेगा. इंक्रीमेंट होने के योग हैं, लेकिन आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल रखने की जरूरत है. जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. दान पुण्य कर सकते हैं. वाद विवाद से बचकर रिश्तों में दरार आने से बच सकते हैं. उलझनें बढ़ सकती हैं. दूसरों की सलाह पर भरोसा करने से बचें. गणेश जी को हल्दी की एक गांठ चढ़ाने से रिश्ते प्रगाढ़ होंगे.

कुंभ राशि: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
वर्क प्लेस पर आपके काम को सराहा जाएगा. अचानक कोई ऐसी खुशी मिलेगी जिससे आपकी जिंदगी को एक नए रूप में जीने का मौका मिलेगा. घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा. ऑफिस में अपने सहयोगियों के लिए छोटी सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. बुजुर्गों को कोई तोहफा लाकर दें, उनका आशीर्वाद आपके बिगड़े काम बनाएगा.

मीन राशि: ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
जीवनसाथी के साथ किसी ट्रिप का प्लान बना सकते हैं. कोई जरूरी काम अटक सकता है लेकिन संयम बरतें सफलता जरूर हासिल होगी. बिजनेसमैन के लिए आज का दिन फायदा दिलाने वाला रहेगा और खुशियों से भर देगा. गाय को रोटी खिलाएं, काम में आ रही अड़चन हट जाएगी.

फैमिली गुरु: इंटरव्यू में चाहिए सफलता तो गुप्त नवरात्रि 2018 के आखिरी दिन जरूर करें ये उपाय

फैमिली गुरु: सावन में अमावस्या की रात किए गए ये टोटके कर देंगे इन 7 बड़ी परेशानियों को दूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App