नई दिल्लीः आज का राशिफल, 14 जुलाई 2018: हमारे जीवन में राशिफल का अहम रोल होता है. इस राशिफल की मदद से ही हम आने वाले वाले अच्छे और बुरे समय के बारे में जान सकते है. जिसके साथ ही कुछ आसान से उपाय कर भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है. इसके अलावा आप जानेंगे की किस राशि के जातकों को आज व्यापार में लाभ मिलेगा. किन राशि के जातको को उठाना पड़ सकता है नुकसान मेष राशि, कर्क राशि, तुला राशि, कुंभ राशि के समेत दूसरी राशि के जातकों का दिन कैसे बीतेगा.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

कार्य स्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना करेंगे. सामाजिक कार्यों में आप का सहयोग रहेगा. आज समय का सदुपयोग होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )

बोलते कुछ हैं करते कुछ हैं. पहले खुद समझे करना क्या है. नवीन कारोबार में सफल होंगे. कार्यस्थल पर विवाद संभव है. पेट संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे.

मिथुन:(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )

आज किसी पर भी पैसों से संबंधित विश्वास न करें. धोखा होने के पुरे योग हैं. स्थायी संपत्ति के निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. व्यापार-व्यवसाय में अनुकूल अवसर मिलेंगे पर समझदारी से काम करें.

कर्क:( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

पने करियर पर ध्यान दें. अपनी वस्तुओं को संभालकर नहीं रखने से नुकसान की उमीद है. व्यापारिक नवीन योजनाओं से लाभ होगा. परिवार में मेल-जोल बढ़ेगा.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )

नया कारोबार स्थापित करने के लिए कर्ज की व्यवस्था करने में जुटे रहेंगे. कार्य स्थल पर अधिकारी वर्ग में महत्व बढ़ेगा. परिवार में चल रहे विवाद के कारण घर का त्याग करना पड़ सकता है.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

दिन की महत्वता को समझें और अपने भविष्य के लिए निर्णय लें. क्रोध पर संयम रखें. खर्च की अधिकता रहेगी. अपने कर्मचारियों की न समझी से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

तुला: ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

अपनी जीवन शैली को बदलें. व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा. किसी कला जगत के प्रसिद्ध व्यक्ति से मेलजोल बढ़ेगा. मकान, वाहन के क्रय-विक्रय में धन निवेश करेंगे.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )

अपनों का साथ मिलने से काम पूरा होगा. संतान की उन्नती से मन प्रसन्न रहेगा. झूठ बोलने वालों से सावधान रहें. घर परिवार में भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी. कार्यक्षमता में वृद्धि संभव है.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

आज का दिन शुभ है. व्यापार में नई योजनाओं का लाभ मिलेगा. अपनों से लेन-देन में सावधानी रखें. दांपत्य जीवन अनुकूल रहेगा कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

निजी जीवन में चल रहे मनमुटाव दुरिया बड़ा सकते हैं. फालतू विवादों से दूर रहना चाहिए. समाज, परिवार में आपको महत्व मिलेगा. धर्म ग्रंथों के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

सामाजिक समारोह में शामिल होंगे. आत्म विश्वास में वृद्धि होगी. आप क्यों दुसरे के मामलो में पड़ते है, नुकसान आप का ही होगा. बिना मांगे अपनी राय न दें. पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी.

मीन: ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

अपने विवेक से काम करें आप चाह कर भी अपने मन माफिक काम नहीं कर पा रहे हैं. न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करें. विद्यार्थियों के लिए समय पर सफलता हासिल करने का है. व्यापार-व्यवसाय में गति आएगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

आज का राशिफल, 13 जुलाई 2018: कर्क राशि के जातकों के लिए खुशियां लेकर आया है आज का दिन

आज का राशिफल 12 जुलाई 2018: वृषभ राशि के जातकों का बन रहा ये शुभ योग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App