नई दिल्लीः आज का राशिफल, 12 जुलाई 2018: शास्त्रों में कहा गया है कि कर्म प्रधान होते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर हम राशियों के अनुसार दिए गए उपाय करते हैं तो हमें उसका लाभ जरूर मिलता है. हमारे जीवन को सरल और सुखी बनाने में राशिफल का अहम योगदान रहा है. इसकी मदद से हम आने वाले अच्छे और बुरे समय के बारे में जान सकते हैं. साथ ही इससे जुड़े उपाय कर भविष्य में आने वाली परेशानियों से भी बच सकते है. तो जानिए, किस राशि के जातकों को आज मिल रहा है विशेष लाभ और मेष, वृषभ, मिथुन, धनु, मीन राशि समेत सभी 12 राशियों के जातकों का कैसा रहेगा आज का दिन.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि के जातकों का दिन आज शुभ रहेगा. आज आपके कार्य में किया गया थोड़ा फेरबदल आपको ज्यादा लाभ देगा. सेहत ठीक रहेगी. किसी अनजान पर भरोसा न करें. विदेश में रहने वाले किसी दोस्त का फोन आ सकता है.

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब)
वृषभ राशि के जातकों का दिन उत्तम रहेगा. आज नया वाहन खरीदने का योग बन रहा है. छात्रों के लिए दिन बेहतरीन है. विद्यार्थियों को आज करियर संबंधित कुछ शुभ जानकारी प्राप्त हो सकती है.

मिथुन: (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को)
मिथुन राशि के जातकों का आज का दिन शुभ रहेगा. पारिवार में सुख-शांति रहेगी. परिजनों का साथ मिलेगा. वाणी पर संयम बरतने की आवश्यकता है अन्यथा किसी पुराने मित्र से आपकी अनबन हो सकती है. आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधाए आएगा. सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है.

कर्क: (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कर्क राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज पुराने रुके हुए कार्य फिर बनने के योग बन रहे हैं. व्यापारियों को आज धन लाभ होगा. विवाहित लोगों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
सिंह राशि के जातकों का दिन आज शुभ रहेगा. कारोबार में आ रही सभी परेशानियां आज दूर हो जाएंगी. इस राशि की महिलाएं आज किसी समारोह में हिस्सा ले सकती हैं. आज दफ्तर में आपके कार्य को प्रशंसा मिलेगी.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कन्या राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज दूसरों की राय को नजरअंदाज करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा. परिवार में अधिक समय देने से रिश्तों में मिठास बढ़ेगी. आज कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी के कई अवसर आपके जीवन में दस्तक देंगे.

तुला: (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
तुला राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज दफ्तर में बचा हुआ कार्य आप जल्द पूरा करेंगे. कार्यक्षेत्र में तारीफ मिलेगी. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज किसी अनुभवी व्यक्ति या फिर किसी कारोबारी को आप फायदा पहुंचा सकते हैं.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
वृश्चिक राशि के जातकों का आज का दिन सामान्य रहेगा. आज अधिक कार्य होने की वजह से थकान महसूस करेंगे. छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहेगा. आज अगर पुरानी जमीन बेचेंगे तो यह सौदा फायदेमंद साबित होगा.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
धनु राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज इस राशि के लोगों का मन धार्मिक गतिविधियों की ओर बढ़ेगा. धर्म-कर्म के कार्यों में हिस्सा लेने से आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी. आज कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपकी मदद करेंगे.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
मकर राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. इस राशि के लोगों को सफलता मिलेगी. आज किस्मत आपके साथ है. छात्र अपने करियर को लेकर कुछ सकारात्मक बदलाव कर सकते हैं. बदलाव में सफल होंगे.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
कुंभ राशि के जातकों का आज का दिन शुभ रहेगा. आज दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है. आज नौकरी कर रहे लोगों की आय में बढ़ोतरी का योग बन सकता है. आज विरोधियों से दूर रहें और अपने काम पर फोकस करें.

मीन: (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
मीन राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज इस राशि के वकीलों के लिए दिन काफी बेहतर है. छात्रों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आज अगर आप अपने जीवनसाथी को किसी धार्मिक जगह ले जाते हैं तो आपके रिश्तों में मिठास बढ़ेगी और यह और मजबूत होंगे.

104 साल बाद 27 जुलाई को सबसे लंबा चंद्रग्रहण 2018, इन 2 राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App