नई दिल्लीः आज का राशिफल, 11 जुलाई 2018: कर्म प्रधान होते हैं लेकिन राशियों के अनुसार किए गए उपायों का भी हमें बेहतर लाभ मिलता है. राशिफल का हमारे जीवन को सरल और सुखी बनाने में अहम योगदान रहा है. राशिफल की मदद से हम आने वाले अच्छे और बुरे समय के बारे में जान सकते हैं. साथ ही इससे जुड़े उपाय कर भविष्य में आने वाली परेशानियों से भी बच सकते है. तो जानिए, किस राशि के जातकों को आज मिल रहा है लाभ और मेष, मिथुन, कर्क और तुला राशि समेत सभी 12 राशियों के जातकों का कैसा बीतेगा आज का दिन.

मेष: (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज कार्यक्षेत्र में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. विरोधियों से सतर्क रहें. दोपहर बाद दिन बेहतर रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. आज गणेश भगवान की पूजा कर घर से निकलें.

वृषभ: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब)
वृषभ राशि के जातकों का आज का दिन शुभ रहेगा. व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोग व्यवसाय में तरक्की करेंगे. व्यापार में वृद्धि आपकी यात्रा के योग बना रही है. आज आपकी मेहनत से आपको पदोन्नति मिल सकती है. घर के बड़े-बुजुर्गों का साथ मिलेगा.

मिथुन: (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को)
मिथुन राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. किसी बात को लेकर मन विचलित रहेगा. घर-परिवार में किसी से कहासुनी हो सकती है. आज आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. गणेश भगवान को मोदक चढ़ाकर बच्चों में बांट दें, लाभ होगा.

कर्क: (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कर्क राशि के जातकों का आज का दिन शुभ रहेगा. किसी के साथ आज नए संबंधों में जुड़ सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा. आज अपने जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.

सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
सिंह राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. व्यापार में लाभ होने के योग बन रहे हैं. नौकरीपेशा लोगों को आज कोई खुशखबरी मिल सकती है. आज आप कई परेशानियों से मुक्त हो जाएंगे जो पिछले काफी लंबे समय से चली आ रही हैं.

कन्या: (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कन्या राशि के जातकों का दिन उत्तम रहेगा. नए कपड़ों और गहनों की खरीददारी कर सकते हैं. कला के प्रति आपकी रुचि रहेगी. व्यापार में लाभ के योग हैं. आज आप विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे.

तुला: (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
तुला राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज आप किसी खास शख्स से मुलाकात कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं. गणेश भगवान का ध्यान करें, लाभ होगा.

वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
वृश्चिक राशि के जातकों का दिन अच्छा रहेगा. आज जमीन और मकान से जुड़े और रुके हुए कार्यों में अच्छा समाचार मिलेगा. परिजनों के बीच भरपूर प्यार और सहयोग बना रहेगा. आज का दिन कारोबार करने वाले जातकों के लिए सफलता लेकर आया है.

धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
धनु राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. व्यवसाय में लाभ आज संतुष्टि देगा. आज किए गए कार्य बिना किसी रुकावट के पूरे होंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें और भगवान गणेश का ध्यान करें.

मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
मकर राशि के जातकों का दिन आज सामान्य रहेगा. आज किसी से मनमुटाव हो सकता है. अच्छा होगा आज अपनी वाणी पर संयम रखें. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सफलता लेकर आया है. कम मेहनत से अधिक लाभ मिलने के योग हैं.

कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
कुंभ राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज आपका मन धर्म-कर्म में ज्यादा लगेगा. साथ ही किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. कोर्ट में अटके हुए मामलों में आज निश्चित सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा.

मीन: (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
मीन राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है इसलिए सोच-समझकर निवेश करें. परिवार से पूरा सहयोग मिलेगा. आज जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं.

104 साल बाद 27 जुलाई को सबसे लंबा चंद्रग्रहण 2018, इन 2 राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App