Thursday, August 11, 2022

कलयुग के श्रवण कुमार : अनुपम खेर ने ट्वीट कर कही ये बात

मुंबई: अनुपम खेर एक शानदार अभिनेता के साथ विनम्र व्यक्ति भी हैं, सोशल मीडिया पर उन्हें कैलाश गिरि ब्रह्मचारी की एक तस्वीर दिखाई दी जिसमें वह अपने नेत्रहीन मां को अपने कंधों पर ले जा रहा है. अभिनेता अनुपम खेर ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि वह उस व्यक्ति की मदद करना चाहते है.

मदद के लिए अनुपम खेर ने बढ़ाया हाथ

दरअसल एक फोटो में कैलाश नामक एक युवा ने लंगोटी पहनी हुई है और बांस में बंधे दो टोकरियों को अपने कंधों पर रखा हुआ है. एक टोकरी में सामान रखा हुआ है वहीं दूसरे टोकरी में कैलाश की मां बैठी हुई हैं. कैलाश गिरि एक ब्रह्मचारी हैं जिन्हें समकालीन श्रवण कुमार भी कहा जा रहा है. अपनी मां की इच्छाओं को पूरा करने के लिए वह पिछले 20 वर्षों से अपनी 80 वर्षीय नेत्रहीन मां को बांस में बंधे टोकरी में बैठा कर और अपने कंधों पर लेकर घुमा रहे हैं. वे उन्हें लेकर भारत के कई मंदिरों में जा चुके हैं.

अनुपम खेर ने किया ट्वीट

दिग्गज अभिनेता उस फोटो को ट्वीट कर लिखा- तस्वीर में डिस्क्रिप्शन काफी है और बेहद विनम्र भी है! प्रार्थना करो यह सच है, इसलिए अगर किसी को इस आदमी का पता मिल जाए तो कृपया हमें बताएं. इसकी मां के साथ सारी तीर्थ यात्राओं का खर्च उठाने में खुद को सम्मानित महसूस करूंगा। ताउम्र कैलाश जहां भी मां के साथ तीर्थ यात्रा करने जाएगा , उसका सारा खर्च मैं उठाऊंगा।’

अनुपम खेर के इस पोस्ट ने कई लोगों के दिल जीते. एक यूजर ने कहा कि ऐसी करुणा के लिए आप सज्जनों का आभारी हूं वहीं यूजर ने लिखा कि आपकी दयालुता की बहुत सराहना की जाती है. सही जगहों पर अवाज उठाकर अपनी काबिलियत साबित करते हैं.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news