Monday, October 3, 2022

इन दो राशियों के लिए वरदान है ये रत्न, चमक उठेगी किस्मत, छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा

नई दिल्ली: जीवन में कई तरह समस्या होने पर अगर आप किसी अच्छे ज्योतिषी के पास जाएंगे तो जाहिर है कि वह तमाम उपायों के साथ आपको रत्न धारण करने की सलाह भी देंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रत्नों का व्यक्ति के जीवन में काफी महत्व होता है. ये आपको मुसीबत और परेशानी से बचाते है व कई रोगों को भी दूर करते हैं और इंसान के जीवन में धन लाभ के योग बनाते हैं. बताते चलें कि पुखराज रत्न को भी ज्योतिष में काफी मान्यता दी गई है. खासकर के दो राशि के लोग, अगर नियमानुसार पुखराज धारण करते हैं तो उनकी किस्मत अचानक से चमक सकती है. आकस्मिक धन लाभ आता है और छप्पर फाड़ पैसा बरसता है.

 

इन राशियों के लिए है बेहद लाभकारी

हर रत्न का संबंध मूल तौर पर किसी न किसी ग्रह से माना गया है. पुखराज रत्न की बात करें तो इसका संबंध देवगुरु बृहस्पति से माना जाता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु की स्थिति शुभ होती है और खासकर धनु और मीन राशि वालों के लिए पुखराज को बेहद लाभकारी माना गया है.

धारण करने के नियम

पुखराज को बृहस्पतिवार यानी की गुरुवार के दिन धारण करना अच्छा और शुभ माना जाता है. इस दिन सबसे पहले आप इस रत्न से जड़ी हुई अंगूठी को गंगाजल में कुछ देर तक डूबोकर रखें फिर विष्णु भगवान की पूजा करने के बाद इसे धारण करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इनख़बर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं करता है.)

 

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट

Latest news