नई दिल्ली: अक्सर लोगों को सोते समय अलग-अलग तरह के सपने दिखाई देते हैं. इन्हीं में कुछ सपने आपके अच्छे भविष्य का संकेत देते हैं. जबकि कई तरह के सपने आपके साथ होने वाले संकतों के लिए आगाह करते हैं. स्वप्न ज्योतिष की माने तो कई बार सपने हमें धन प्राप्ति का संकेत देते हैं. दरअसल इन सकेंतों को समझकर हमे पता लग सकता है कि हमें कब धन की प्राप्ति हो सकती है. इसलिए आज हम आपको बता रहें रात में देखे गए कुछ ऐसे सपनों के बारे में जो धन लाभ होने का संकेत देते है.

अगर आपको रात में सोते समय सपने में खुद को माचिस जलाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको अचानक धन लाभ होने का योग है. वहीं अगर सपने में पैसा उधार देते हुए दिखाई देता है इसका अर्थ है कि जल्द ही आपको रूका हुआ पैसा वापस मिलने का योग है. इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति सपने में हीरे-जवाहरात या सोने के बर्तन देखता है तो माना जाता है कि उसके घर में देवी लक्ष्मी निवास करती हैं. वहीं अगर सपने में कोई आपको चेक लिखकर देता है तो इसका अर्थ है कि आपको विरासत में धन-संपत्ति मिलने के योग है.

अगर आपने सपने में कुम्हार को घड़ा बनाता हुआ देखा है तो धन लाभ होने के योग हैं. वहीं अगर कोई स्वपन में पका हुआ संतरा देखता है, उसे भी धन प्राप्ति होने के योग बनते हैं. इसके अलावा अगर सपने में किसी के दाहिने हात पर सांप काट ले तो उसे भी लाभ होने की संभावना होती है. सपने में स्वयं को फल खाते हुए देखना भी धन लाभ का संकेत है. इसके अलावा अगर सपने में गड़ा हुआ सोना या कोई कीमती चीज दिखें तो इसका मतलब अचानक धन लाभ होगा.

खाने के तुरंत बाद ठंडा पानी पीने से हो सकता ये बड़ा नुकसान, गर्मियों में रहें सावधान!

सॉफ्ट ड्रिंक्स में कन्संट्रेट घटाने के चैलेंज पर बी नैचुरल और ट्रॉपिकाना में सोशल मीडिया महाभारत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App