नई दिल्ली. अक्सर आपने कई लोगों को छोटी-छोटी बातों पर क्रोधित होते हुए देखा होगा. यूं तो गुस्सा आना किसी भी एक व्यक्ति की स्वभाविक प्रतिक्रिया है लेकिन किसी को कम तो किसी को काफी ज्यादा गुस्सा आता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र की माने तो राशियों के अनुसार लोगों के स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है. आज हम बताने जा रहे हैं उन राशियों के बारे में जिनके जातकों हर समय होते हैं गुस्से से लाल.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक जब क्रोधित होते हैं तो ये लोग अपना गुस्सा सामने वाले के सामने जाहिर करने के बजाए, खुद पर निकालते हैं. ये लोग गुस्से में अपना काफी नुकसान पहुंचाते हैं. ऐसे लोगो को जब भी गुस्सा आए तो इन्हें अकेला नहीं छोड़ें वरना ये खुद को खतरे में डाल सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों को अगर किसी व्यक्ति पर गुस्सा आता है तो ये लोग उसे एकदम माफ नहीं करते हैं. क्रोध में ये लोग उस व्यक्ति से बातचीत करना तक छोड़ देते हैं. कहा जाता है कि इस राशि के लोगों से दुश्मनी लेने से बचना चाहिए.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों को जरा सी बात पर गुस्सा आ जाता है. हालांकि, ये लोग गुस्से में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. मीन राशि के जातक क्रोध दिलाने वाले व्यक्ति को जल्दी माफ भी कर देते हैं.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को भी छोटी छोटी बात पर गुस्सा आ जाता है. जब इन लोगों को गुस्सा आता है तो ये किसी की भी नहीं सुनते हैं. यहां तक की गुस्सा आने पर ये बड़े छोटे का लिहाज भी नहीं करते हैं. इस राशि के जातक अगर क्रोधित हैं तो इन्हें अकेले छोड़ देने में ही सबकी भलाई है.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों का गुस्सा सबसे खतरनाक माना जाता हैं. अगर ये लोग क्रोधित होते हैं तो इनका शिकार आस पास मौजूद लोग भी बन जाते हैं. इस राशि के जातक क्रोध के समय अपना आपा खो बैठते हैं और कई बार बड़ी गलतियां कर बैठते हैं. हालांकि बाद इन्हें पछतावा भी होता है.

फैमिली गुरु: अमावस्या के दिन राशि के हिसाब से करेंगे उपाय तो होगा कल्याण

इन राशियों के लोगों को भूलकर भी न बताएं अपने राज, दूसरों के सामने खोल देते हैं सारी बात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App