नई दिल्ली, 16 मई को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है, और ग्रहण से ठीक एक दिन पहले सूर्य वृषभ राशि में गोचर करने वाला है. सूर्य का यह गोचर सुबह तकरीबन 5 बजकर 44 मिनट पर होगा. सूर्य का यह राशि परिवर्तन साल के पहले चंद्र ग्रहण से ठीक एक दिन पहले होने जा रहा है. इसलिए सूर्य के इस आगामी राशि परिवर्तन को बहुत ही अहम माना जा रहा है. चंद्र ग्रहण से ठीक एक दिन पहले होने वाले इस सूर्य गोचर का असर तीन राशियों पर पड़ेगा.

मेष-

सूर्य मेष राशि के दूसरे भाव यानी वाणी, संपत्ति और परिवार के भाव से गोचर करेगा और सूर्य का यह गोचर मेष राशि वालों लिए बहुत अनुकूल परिणाम लाने वाला है. मेष राशि वालों की पैसों से जुड़ी दिक्कतें कम होने की संभावना है.

वृषभ-

परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सूर्य का गोचर बहुत शुभ परिणाम लाने वाला है. इस दौरान छात्र आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और एकाग्रता भी बढ़ेगी. सरकारी नौकरी की योजना बना रहे लोगों के लिए सूर्य का यह गोचर बहुत अनुकूल होगा, इस दौरान अगर परीक्षा देने वालों को सफलता मिलने की संभावनाएं हैं.

मिथुन-

आगामी सूर्य गोचर मिथुन राशि वालों के लिए थोड़ा प्रतिकूल हो सकता है, इस दौरान आपके अंदर ऊर्जा की कमी हो सकती है. इसके अलावा भाई-बहनों के साथ संबंधों में कुछ गलतफहमियों भी बढ़ सकती हैं. नौकरी-व्यापार से जुड़े मामलों में भी मुश्किलें आ सकती हैं.

कर्क-

कर्क राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर बेहद अनुकूल रहने वाला है. आर्थिक मोर्चे पर यह अवधि कर्क राशि के जातकों लिए बहुत शुभ रहने वाली है. नया कार्य या व्यापार शुरू करने वालों के लिए ये समय बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपकी आमदनी भी बढ़ सकती है.

सिंह-

सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर बहुत ही शुभ रहने वाला है, यदि आप लंबे समय से पदोन्नति का इंतज़ार कर रहे हैं तो इस दौरान आपकी तरक्की हो सकती है. कार्यस्थल पर सम्मानित भी किए जा सकते हैं.

कन्या-

सूर्य का यह गोचर कन्या राशि वालों के लिए संतोषजनक रह सकता है. विदेशी ग्राहकों से साथ डीलिंग का काम करने वाले ग्राहकों के लिए गोचर की यह अवधि बेहद अनुकूल है, आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि, पिता के साथ आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं. व्यवहार और वाणि पर संयम बनाए रखें.

तुला-

तुला राशि वालों के लिए सूर्य गोचर ज्यादा लाभकारी नहीं है, इस दौरान तुला राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर थोड़ी मुश्किल हो सकती है. इस दौरान किसी बड़ी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें और यदि आप ऐसा करने की सोच रहे हैं तो अपने शुभचिंतकों से राय मश्वरा ज़रूर करें.

वृश्चिक-

वृश्चिक राशि वालों के लिए भी सूर्य का यह गोचर थोड़ी समस्या ला सकता है. इस दौरान आप स्वभाविक रूप से गुस्सैल हो सकते हैं. आपको पेशेवर जीवन में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं, वैवाहिक जीवन में थोड़ी बाधाएं आ सकती हैं.

धनु-

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जातकों के लिए सूर्य का गोचर शुभ परिणाम लाने वाला है. इस दौरान आपका भाग्योदय हो सकता है.

मकर-

नई चीजें सीखने वालों के लिए यह गोचर काफी शुभ परिणाम लाने वाला है. आपकी रुचि शोध विषयों पर बढ़ सकती है. हालांकि लव-रोमांस के मामले में यह समय अच्छा नहीं है, इस दौरान पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है.

कुंभ-

कुंभ राशि वालों के लिए करियर के लिहाज से सूर्य का गोचर शुभ रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को अपनी योग्यता साबित करने का मौका मिल सकता है, नौकरी या व्यापार वालों के लिए ये समय शुभ है.

मीन-

मीन राशि वालों के लिए नई चीजों को सीखने और यात्रा पर जाने के योग बनेंगे, सूर्य का यह गोचर आपके लिए ढेरो खुशियां लाने वाला है.

 

करनाल आतंकी: चारों आतंकियों का हुआ खुलासा, आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े हैं तार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर