Tuesday, November 29, 2022

Surya Grahan 2022: October में इस दिन पड़ रहा है सूर्यग्रहण, ये 6 राशि वाले हो जाएं सावधान

नई दिल्ली : इस साल का दूसरा ग्रहण अक्टूबर में लगने वाला है. ये ग्रहण 25 अक्टूबर के दिन भारत में दिखाई देने वाला है और ये इस साल का पहला सूर्य ग्रहण होगा. 30 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगा था लेकिन यह भारत में दृश्य नहीं था.

बता दें, ये सूर्य ग्रहण 4 घंटे 3 मिनट का होगा. इसके अलावा इसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव 6 राशियों पर दिखेगा. इस ग्रहण के दौरान सूर्य तुला राशि में होंगे. आइए जानते हैं कि किन राशियों को इस साल सूर्य ग्रहण के दौरान सबसे ज़्यादा सावधान रहने की जरूरत है और क्या है इन राशि के जातकों के लिए उपाय.

 

1. तुला

तुला राशि के जातकों पर इस सूर्य ग्रहण का असर सबसे ज्यादा पड़ेगा. तुला राशि वाले लोगों को इस अवधि के बीच आर्थिक नुकसान हो सकता है साथ ही उन्हें अपनी सेहत का ख्याल रखने की आवश्यकता है. इसके अलावा वाहन चलाते समय सावधानी बरतें क्योंकि आपके लिए ये सूर्य ग्रहण सबसे कष्टकारी रहने वाला है.

2. वृष

इस दौरान आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की आवश्यकता है. इस दौरान खान-पान को लेकर भी बेहद सतर्क होने की जरूरत है. आपको किसी बात की चिंता भी सता सकती है साथ ही आप परेशान भी रह सकते हैं.

3. मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस बीच अपने बजट पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है ग्रहण के प्रभाव से आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने वाली है. इसके साथ ही आपकी आय में भी कमी होगी और जीवनसाथी के साथ खटास भी रहने की आशंका है.

4. कन्या

कन्या राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आपको आर्थिक समस्या झेलनी पड़ सकती है. निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें और खर्चों को लेकर सावधान रहें.

5. वृश्चिक

इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति प्रभावित रहेगी. धन हानि होने की संभावना है साथ ही खर्चें कंट्रोल करने की जरूरत है. इस समय निवेश हानिकारक हो सकता है.

6. मकर

सेहत पर इस सूर्य ग्रहण का असर सबसे अधिक होगा. इस बीच आप काफी बीमार रह सकते हैं साथ ही आपके मन में भी भय रहेगा.

Subramanian Swamy on GDP Sharp Decline 5 Percent: जीडीपी के आंकड़ो पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी बोले, 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था भूल जाओ, सरकार के पास ना साहस है ना ज्ञान

Government Banks Merger Rules Consumers: सरकारी बैंकों के विलय से आम खाताधारक पर क्या पड़ेगा फर्क, जानें आपके बैंक खाते का क्या होगा

Latest news