Sun Transit 2020: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य गोचर को बड़ा ही प्रभावशाली माना जाता है. कहा जाता है कि सूर्य के दिशा परिवर्तन का हर राशि के जातकों पर प्रभाव पड़ता है. यह प्रभाव शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी. 17 अक्टूबर 2020 को शनिवार सुबह को 7 बजकर 22 मिनट पर सूर्य कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं. सूर्य देवता के इस दिशा परिवर्तन का सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि

सूर्य देवता ने मेष राशि के सातवें घर में प्रवेश किया है. इसे सूर्य की दुर्बल अवस्था माना जाता है. पिता के साथ मतभेद की संभावनाएं हैं. कार्यक्षेत्र में भी झगड़ा हो सकता है. वाणी पर सयंम रखें.

वृष राशि

वष राशि के छटे घर में सूर्य देवता प्रवेश कर चुके हैं. परिवार में पैतृक संपत्ति के लिए झगड़ा हो सकता है. नौकरी के नए अवसर मिलने की संभावना है. रूके हुए काम पूरे होंगे. माता की सेहत का ख्याल रखें.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के पांचवे घर मे सूर्य देवता प्रवेश कर चुके हैं. यात्राओं के नये अवसर बनने की संभावना है. हालांकि यह यात्राएं शुभ अवसर नहीं देंगी.

कर्क राशि

सूर्य देवता कर्क राशि के चौथ घर में प्रवेश कर चुके हैं. माता की सेहत का ध्यान रखें. संपत्ति से जुड़े विवाद से दूर रहें. यह समय आपके लिए बुरा साबित हो सकता है.

सिंह राशि

सूर्य देवता सिंह राशि के जातकों के तीसरे घर में प्रवेश कर चुके हैं. सिंह राशि के जातक जोश का अनुभव करेंगे. रुके हुए काम पूरे होंगे. घर का माहौल अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी.

कन्या राशि

सूर्य देवता कन्या राशि के दूसरे घाव में प्रवेश कर चुके हैं. यह समय आपके लिए अच्छा नहीं साबित होगा. मानसिक तनाव बढ़ने की संभावना है. खर्चें बढ़ सकते हैं.

तुला राशि-

तुला राशि में ही सूर्य का गोचर हुआ है. ऐसे में तुला राशि के जातकों के लिए यह समय शुभ नहीं है. पिता की सेहत खराब रह सकती है. धन की हानि होनी की पूरी संभावना है.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा साबित होगा. सूर्य धनु राशि के ग्यारहवें भाव में रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों को सराहा जाएगा. पिता की सेहत में सुधार आएगा.

मकर राशि

सूर्य देवता मकर राशि के दसवें भाव में रहेंगे. कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी. प्रतियोगी परीक्षा में कामयाबी मिल सकती है.

कुंभ राशि

सूर्य देवता कुंभ राशि के 9वें भाव में आ चुके हैं. जीवनसाथी में मतभेद हो सकता है. पिता से झगड़ो होने की संभावना है.

मीन राशि-

सूर्य देवता मीन राशि के 8वें भाव में प्रवेश कर चुके है. आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. प्रेम संबंधों में उथल पुथल मच सकती है. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

Shardiya Navatri 2020 Kanya Puja: जानें शारदीय नवरात्रि व्रत पारण, कन्या पूजन की तारीख और कन्या पूजन की विधि

Karwa Chauth 2020: करवा चौथ पर ऐसे मांग में सिंदूर लगाना पड़ सकता है भारी, जीवन पर आ सकता है संकट