नई दिल्ली: सूर्य का राशि परिवर्तन 16 नवंबर 2020 से सुबह 8:40 मिनट से हो चुका हैं जो कि 15 नवंबर 2020 को सुबह 11:18 तक सूर्य के वृश्चिक में ही गोचर करेगा। इसी के साथ 15 नवंबर 2020 के बाद सूर्य देव धनु राशि में जाएगें। सूर्य के वृश्चिक में गोचर करने से आपकी राशि को मिलने वाले फायदे व नुकसान को हम विस्तार से बताएगें। ज्योतिषियों का मानना हैं कि आपका संयम सूर्य के गोचर को स्थिर बनाता हैं। साथ ही सूर्य के गोचर का भाव राशि के फायदे व नुकसान को बताता हैं।

 

सूर्य गोचर मेष राशि पर प्रभाव

सूर्य के गोचर से मेष राशि को संभल कर रहना पड़ेगा। मेष राशि में सूर्य गोचर आठवें भाग में होगा। यानि की यह मृत्यु का भाव कहलाता हैं। लेकिन घबराए नहीं थोड़ी सी सावधानी बड़ी विपदा को दूर कर देगी। वहीं दूसरी ओर आपके ससुराल पक्ष से रिश्ते खराब होने का डर रहेगा। इसके लिए अच्छा यही होगा की वाणी पर कंट्रोल रखें। वरना आपके बनते काम बिगड़ते देर नहीं लगेगी।

  

सूर्य गोचर वृषभ राशि पर प्रभाव

सूर्य के गोचर वृषभ राशि वालों के लिए सातवें भाग में रहेगा। यानि की विवाह का योग बनेगा व शुभ समाचार मिलेंगें। वहीं दूसरी ओर सूर्य का परिवर्तन आपमें गुस्से की भावना को जाग्रत करेगा जो कि वैवाहिक जीवन में अड़चन, अहम की भावना, झगड़े जैसी समस्या को पैदा कर सकता हैं।  

  

सूर्य गोचर मिथुन राशि पर प्रभाव

सूर्य का गोचर मिथुन राशि वालों में छठे भाग पर रहेगा। छठे भाग में आना यानि की रोग व शत्रु का विचार। वहीं शुभ बात यह हैं कि सूर्य राशि का परिवर्तन सामान्य होने से शत्रु से छुटकारा मिलेगा। जानकारी के लिए बता दें कि आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा क्योंकि आपको हड्डियों से जुडी बिमारी का सामना करना पड़ सकता हैं।

 

सूर्य गोचर कर्क राशि पर प्रभाव

कर्क राशि के लिए सूर्य का गोचर तो शुभ रहेगा लेकिन सूर्य का राशि परिवर्तन समस्या खड़ी करेगा। सूर्य गोचर पांचवे भाग में आने से प्रेम बढ़ेगा और संतान के विचार को भी बढ़ाएगा। इतना ही नहीं आपका अहंकार प्रेमी के साथ विवाद खड़ा कर सकता हैं। वहीं सूर्य का परिवर्तन कार्यों में रुकावट व भाई के साथ झगड़े को बढ़ा सकता हैं।

 

सूर्य गोचर सिंह राशि पर प्रभाव

सूर्य का गोचर चौथे भाग में दिखाई देगा। सिंह राशि वालों के लिए सुख व माता का रहेगा। वहीं सिंह राशि वालो के लिए समय खुशियों भरा रहेगा क्योंकि भूमि भवन व वाहन कार्यों में सफलता मिलेगी। बस आपके सामने आपकी मां का स्वास्थ्य खराब रहेगा जिसको सही करना कठीन हैं। इस प्रकार कुछ कार्यों में सफलता व कही परेशानी देखने को मिलेगी।

 

सूर्य गोचर कन्या राशि पर प्रभाव

कन्या राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर तीसरे भाव में दिखाई देगा यानी की छोटे भाई बहन का विचार रहेगा। वहीं सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए पराक्रम, छोटे भाई-बहन, भाग्य में वृद्दी जैसी खुशिया लेकर आएगा। बस आपको खुद को स्थिर बनाए रखना होगा।

 

सूर्य गोचर तुला राशि पर प्रभाव

सूर्य गोचर तुला राशि वालो में दूसरे भाव पर दिखाई देगा। जानकारी के लिए बता दें कि दूसरा भाव यानी की धन का विचार व वाणी में कटूता लेकर आता हैं। वहीं आपके ससुराल पक्ष के साथ झगड़े हो सकते हैं। इस प्रकार धन में वृद्दी लेकिन व्यवहार में खटास देखने को मिलेगी।

 

सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि पर प्रभाव

सूर्य गोचर वृश्चिक राशि के लिए पहले भाव में रहेगा। इसका मतलब हैं कि लग्न का विचार किया जा सकता हैं। बस आपको समय पर संयम बनाए रखना होगा वरना वैवाहिक जीवन में कटूता आ सकती हैं। साथ ही सेहत पर भी ध्यान बनाए रखें। बता दें कि सूर्य का परिवर्तन खर्चें में अधिकता लाएगा। इसलिए स्वंय पर स्थिरता को काबिज करें।

 

सूर्य गोचर धनु राशि पर प्रभाव

सूर्य गोचर धनु राशि के लिए बारहवें भाव में रहेगा। बारहवा भाव व्यय को इंगित करता हैं। इन दिनों आपके ना रोके जा सकने वाले खर्चें बढ़ेगें। वहीं सूर्य की राशि का परिवर्तन कोर्ट के केस में असफलता पैदा करेगा। इसलिए अधिक से अधिक सावधानी बरतें और एकाग्र होकर अपना काम करते जाएं।

 

सूर्य गोचर मकर राशि पर प्रभाव

मकर राशि वालों के लिए आने वाले दिन खुशियां वाला रहेगा। सूर्य का गोचर ग्यारहवें भाव में आने से लाभ का विचार बनेगा जैसे कि नौकरी करते हैं तो आय में वृद्दी व व्यापार करते हैं तो अतिरिक्त लाभ। इस प्रकार सूर्य की राशि का परिवर्तन भी शुभ साबित होगा। आपकी इच्छा समय पर पूरी हो जाएगी बस आपको संयम बनाए रखना हैं।

 

सूर्य गोचर कुंभ राशि पर प्रभाव

सूर्य गोचर दसवें भाव में बनेगा केवल कुंभ राशि धारकों के लिए। यह भाव कर्म को उत्पत्ति देता हैं। वहीं सूर्य की राशि का परिवर्तन सरकारी क्षेत्रों में लाभ पैदा करेगा साथ ही यदि आपकी सरकारी नौकरी है तो आपको प्रमोशन मिल सकता हैं। वहीं सरकारी नौकरी तलाश करने वालों को नौकरी भी मिल सकती हैं।

 

सूर्य गोचर मीन राशि पर प्रभाव

सूर्य गोचर मीन राशि वालों के लिए दसवें भाव में रहेगा। वहीं दसवां भाव सदैव कर्म को इंगित करता हैं। वहीं यदि आपका वैचारिक मतभेद चल रहा हैं तो वह खत्म हो जाएगा जो कि आपके लिए अच्छी बात हैं। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो सही दिन चल रहें हैं आपको नौकरी जरुर मिलेगी बस कोशिश जारी रखें।

 

CBSE CTET 2020: सीबीएसई ने दिया सीटीईटी एग्जाम 2020 सेंटर बदलने का मौका, ऐसे बदल सकते हैं एग्जाम सेंटर

Deposit DLC in bank: पेंशन धारक 67 कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बदले लाइफ सर्टिफिकेट जमा कराने के नियम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर