नई दिल्ली. हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसे जीवन में अपार धन की प्राप्ति हो और मान-सम्मान मिले. साथ ही परिवार में सब कुशल मंगल चलता रहे. इसके लिए व्यक्ति जी तोड़ मेहनत भी करता है लेकिन कई बार लगातार असफलताएं निराश करना शुरू कर देती है. इसका सबसे बड़ा प्रभाव इंसान की मानसिक स्थिति पर पड़ता है. ऐसे में अगर आप भी इस तरह की किसी परशेनियों से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार के दिन कुछ असरदार टोटके और उपायों के बारे में बताया गया है. अगर इन्हें आपने बिना टोक पूरा कर लिया मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बरसेगी.

अगर आप आर्थिक लेनदेन में फंसे हैं तो शुक्रवार के दिन अपने घर में रात 10 बजे चौकी पर एक कलश रख दें. कलश पर शुद्ध केसर और स्वस्तिक का चिन्ह बनाएं. जिसके बाद कलश में जल भरकर रख दें.

फिर कुछ मात्रा में चावल, दूर्वा और 1 रुपया कलश में डाल दें. एक छोटी प्लेट में चावल भरकर चौकी के ऊपर रखे कलश में रख दें. जिसके बाद श्रीयंत्र की स्थापना करें और चौमुखी दीपक जलाकर कुमकुम और चावल की पूजा करें. कलश के पूजन के बाद मां लक्ष्मी का 10 मिनट तक ध्यान करें.

https://www.youtube.com/watch?v=oec7CXRAfeE

मान्यता है कि शुक्रवार के दिन जो भी व्यक्ति मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा के अतिरिक्त यह उपाय करता है उसकी परेशानियों का हल जल्द निकलता है. ऊपर जिस टोटके के बारे में बताया गया है इसे अपनाने से व्यक्ति के जीवन की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और परिवार में सुख-सौभाग्य की बढ़ोतरी होती है. साथ ही घर के किसी भी सदस्य को जीवन में आर्थिक संकट नहीं झेलना पड़ता है.

Somwar Shiv Ji Puja Vidhi: शादी होने में आ रही बाधाएं होंगी दूर, चमक जाएगी किस्मत, सोमवार को इस विधि से करें शिव जी का पूजन

Guruwar Ke Totke: शादी में आ रही बाधाएं दूर करेंगे गुरुवार के टोटके, विष्णु जी की कृपा से बरसेगा धन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर