नई दिल्ली. कई बार इंसान के जीवन में कुछ भी कुशल मंगल नहीं होता. चलता चलता करोबार ठप्प हो जाता है, नौकरी छूट जाती है और आर्थिक तंगी घेर लेती है. इंसान जी तोड़ मेहनत भी करता है लेकिन कुछ भी हासिल नहीं हो पाता. ऐसे में शुक्रवार के दिन कुछ ऐसे टोटके बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बरसेगी.

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो शुक्रवार की रात 10 बजे घर में रखी चौकी पर एक कलश रख दें जिसके बाद चौकी पर रखे कलश के ऊपर स्वस्तिक और शुद्ध केसर का चिन्ह बनाएं. इसके बाद कलश में जल भरें और उसे रख दें. फिर जरा सी मात्रा में दूर्वा,0 चावल और 1 रुपया कलश में डालें. जिसके बाद छोटी प्लेट में चावल भरें और चौकी पर रखे कलश के ऊपर रखें. ऐसा करने के बाद श्रीयंत्र की स्थापना करें और चौमुखी दीपक जालकर कुमकुम और चावल से कलश का पूजन करें. पूजन के बाद 10 मिनट तक मां लक्ष्मी का ध्यान करें.

मान्यता है कि जो भी इंसान शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के पूजन के साथ ये सभी उपाय करता है तो उसकी परेशानी का जल्द निवारण होता है. ऊपर बताए गए टोटके को करने से इंसान के संकट दूर होकर जीवन की मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इसके साथ ही घर-परिवार में सुख-सौभाग्य की बढ़ोतरी होती है. हालांकि ध्यान रखें कि जब आप यह टोटका करें तो किसी भी दूसरे व्यक्ति को इस बात का जरा भी ख्याल न हो, ऐसा हुआ तो आपका यह कार्य कभी भी सफल नहीं होगा.

How to Make Money: पैसों की तंगी है तो बिना टोक कर लें ये टोटके, चमक जाएगी किस्मत, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vat Savitri 2020 Date: वट सावित्री व्रत 2020 की तारीख, जानिए मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर