नई दिल्ली. धन कमाने की चाहत हर एक व्यक्ति में होती है. अपने आप को आर्थिक मजबूत करने के लिए इंसान पूरी जिंदगी मेहनत करते हैं लेकिन उन्हें कुछ भी हासिल नहीं हो पाता. ऐसा में इसे कई बार उनके नसीब का खेल भी कहा जाता है. कई बार आपको पड़ोस के घर में बेशक कमाई कम होती है लेकिन वे आपसे ज्यादा संतुष्ट नजर आते हैं. क्योंकि आपके पास धन आता है तो लेकिन किसी न किसी जरिए से वापस चला जाता है. इस हालत में कहा जाता है मां लक्ष्मी आपसे नाराज हैं.

अगर आप भी इसी तरह की आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं या आपके बिजनेस या कार्यक्षेत्र में कोई परेशानी आती है तो उसका इलाज शुक्रवार के कुछ टोटकों में बताया गया है. कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति पूरे मन से शुक्रवार के दिन लक्ष्मी मां की पूजा करता है और साथ ही इन उपायों का सहारा लेता है उसे जीवन में कोई परेशानी नहीं होती.

कैसे बनें धनवान, शुक्रवार के असरदार उपाय
अगर धन की चाहत है तो शुक्रवार की रात 10 बजे घर के अंदर रखी चौकी पर एक कलश को रख दें. उस कलश पर केसर से स्वस्तिक चिन्ह बनाएं. फिर उस कलश में जल भरें. साथ ही दूर्वा, चावल और 1 रुपया डाल दें. जिसके बाद छोटी प्लेट में चावल भरें और चौकी पर रखे कलश के ऊपर रख दें. फिर श्रीयंत्र की स्थापना करें और चौमुखी दीपक जलाकर कुमकुम और चावल की पूजा करें. कलश की पूजा के बाद 10 मिनट तक मां लक्ष्मी का ध्यान करें.

मान्यता है कि शुक्रवार के दिन इन उपायों से जीवन में इंसान की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और परिवार में आने वाली सभी तरह की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं. लेकिन खास ध्यान रहे कि जब आप इस टोटके को करें तो किसी भी दूसरे को कानों कान खबर न हो. अगर ऐसा हुआ तो आपका काम कभी भी सिद्ध नहीं होगा.

Mangalwar Ke Totke: मंगलवार का ये उपाय सिर से उतार देगा भारी से भारी कर्ज, बरसेगी बजरंगबली की कृपा

Guruwar Totke: गुरुवार के तीन असरदार टोटके आपका भाग्य चमका देंगे, विष्णु जी की बरसेगी कृपा