नई दिल्ली. समाज में नाम-सम्मान और धन कमाने की हर एक व्यक्ति की चाहत होती है. खुद को आर्थिक मजबूत करने के लिए एक इंसान जीवनभर जी तोड़ मेहनत करता है. लेकिन कई बार इंसान की लगातार मेहनत के बाद भी कुछ हासिल नहीं होता.

इसे नसीब का खेल भी कहा जाता है. यानी आदमी मेहनत तो करता है लेकिन उसके घर में मां लक्ष्मी विराजमान नहीं होती हैं. अगर घर में पैसा आता भी तो किसी न किसी रास्ते से बाहर निकल जाता है.

अगर आप भी इसी तरह की आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं या आपका काम कारोबार ठप होता जा रहा है तो इससे ऊभरने के लिए शुक्रवार के दिन असरदार उपायों को बारे में बताया गया है. मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति मन से शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का पूजन करने के साथ इन उपायों को करता है उसके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

धनवान बनने के असरदार उपाय

अगर आपको धन की चाहत है तो शुक्रवार की रात 10 बजे घर पर पड़ी चौकी पर एक कलश रखें और उसपर शुद्ध केसर से स्वस्तिक का चिन्ह बनाएं. फिर उस कलश में जल भर दें. कलश में दूर्वा, चावल और 1 रुपया डाल दें. फिर एक छोटी प्लेट में चावल भरकर चौकी पर रखे कलश के ऊपर रख दें. जिसके बाद श्रीयंत्र की स्थापना करें और चौमुखी दीप जलाकर कुमकुम और चावल से पूजन करें. कलश को पूजने के बाद करीब 10 मिनट तक माता लक्ष्मी का ध्यान करें.

माना जाता है कि शुक्रवार के इस टोटके से इंसान के जीवन की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है और परिवार में किसी तरह की आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. लेकिन इस टोटके को करने से पहले ध्यान रहे कि किसी को इस बात की खबर न हो. अगर ऐसा हुआ तो आपका कार्य कभी सिद्ध नहीं होगा.

Guruwar Totke: गुरुवार के तीन असरदार टोटके आपका भाग्य चमका देंगे, विष्णु जी की बरसेगी कृपा

Ravivar ke Totke: रविवार के ये असरदार उपाय चमका देंगे भाग्य, दूर होंगे संकट, होगी धन की बारिश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर