Shardiya Navratri 2020 Wishes: भारत एक ऐसा देश हैं जहाँ कई जाती-धर्म के लोग एक साथ मिल-जुलकर रहते हैं. भारत के बारे में कहा जाता हैं अनेकता में एकता-भारत की विशेषता’ और शायद यही कारण है कि भारत में हर साल हजारों त्योहार आते हैं. इनमें से कुछ त्योहारों को छोटे त्योहारों के रूप में देखा जाता है, तो कुछ महा त्योहार के रूप में मनाये जाते हैं. शारदीय नवरात्री (Shardiya Navratri) देश के सबसे लोकप्रिय त्यौहारों में से एक है. इस बार नवरात्र 17 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक चलने वाले हैं.

नवरात्र के 9 दिन भारत में बड़ी धूमधाम से मनाये जाते हैं. नवरात्र के इन 9 दिनों में प्रत्येक दिन माँ के एक अलग अवतार की पूजा की जाती हैं. पहले दिन मां शैलपुत्री, दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी, तीसरे दिन मां चंद्रघंटा, चौथे दिन मां कुष्मांडा, पांचवें दिन मां स्कंदमाता, छठे दिन मां कात्यायनी, सातवें दिन मां कालरात्रि, आठवें दिन मां महागौरी और नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा होती हैं.

शारदीय नवरात्रि के मौके पर लोग अपने रिश्तेदारों, भाई, बहनों और माता पिता को शुभकामना संदेश भेज सकते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि किन GIF मैसेज, कोट्स, व्हाट्सऐप, फोटो के जरिए शुभकामना संदेश को भेज सकते हैं.

नवरात्रि के मौके पर भेजें ये बंधाई संदेश

माता आयी हैं, खुशियों का भंडार लायी हैं, सच्चे दिल से तो मांग कर देखो, मां की तरफ से कभी “ना” नहीं होगी, तो प्रेम से बोलो जय माता दी शुभ नवरात्रि

या देवी सर्वभूतेषु प्रकृति रूपेण संस्थिता नमस्तस्वै नमस्तस्वै नमस्तस्वै नमो नम: ! नवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं.

जिंदगी की हर तमन्ना हो पूरी, कोई भी आरजू ना रहे अधूरी, करते हैं हाथ जोड़कर माँ दुर्गा से बिनती की आपकी हर मनोकामना हो पूरी. शुभ नवरात्रि.

इस दुर्गा पूजा पर आपकी ज़िंदगी खुशियों से भरी हो दुनिया उजालों से रोशन हो, घर पर माँ दुर्गा का आगमन हो दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं

लाल रंग की चुनरी से सजा माँ का दरबार हर्षित हुआ मन पुलकित हुआ संसार नन्हें नन्हें क़दमों से माँ आये आपके द्वार मुबारक हो नवरात्रि का त्योहार

कुमकुम भरे क़दमों से आये माँ दुर्गा आपके द्वार सुख संपत्ति मिले आपको अपार मेरी ओर से नवरात्रि की शुभकामनाएं करें स्वीकार.

मां दुर्गा आपको बल, बुद्धि, सुख, ऐश्वर्या और संपन्नता प्रदान करें जय माता दी नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं.

Shardiya Navratri Prarambh 2020: शारदीय नवरात्रि पर गृह प्रवेश करने वाले रखें इन बातों का विशेष ध्यान

Navratri 2020: 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है नवरात्रि का त्योहार, जानें इस बार किस वाहन पर आएंगे मां दुर्गा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर