नई दिल्ली. शनिदेव की पूजा का शनिवार को विधान बताया गया है. मान्यता है कि अगर शानि महाराज किसी से नाराज हो जाएं तो उसके जीवन में कठनाइयां आनी शुरू हो जाती हैं. इसी वजह से व्यक्ति परेशान रहने लगता है. इस परेशानी का शनिवार को कुछ टोटकों मे छुपा है. कहा जाता है कि इन उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन की सभी परेशानी दूर हो जाती हैं, घर की दरिद्रता बाहर और सुख शांति अंदर प्रवेश करती हैं. अगर आपके ऊपर भी शनि भारी है

1. आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो शनिवार की सुबह आटा, शक्कर और काले तिलको एकसाथ मिलाकर चिटिंयों को खिलाएं. ऐसा करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी.

2. काफी समय से आर्थिक हालात ठीक नहीं चल रही, काम ठप्प है तो शनिवार के दिन लोहे के बर्तन, काला कपड़ा, उड़द की दाल, कंबल और काले तिलों का दान आपकी परेशानी दूर करेगा. इस दिन दान काफी शुभ माना जाता है. शनिदेव भी दान से प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं.

3. लाभ की अपार प्राप्ति चाहते हैं तो शनिवार के दिन घर पर रोटी बनाकर उसपर सरसों का तेल लगाएं और फिर किसी काले कुत्ते को खिला दें. ऐसा करने से व्यक्ति को लाभ की प्राप्ति होती है.

4. जीवन के संकट दूर भगाना चाहते हैं तो शनिवार को स्नान के बाद कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें. फिर तेल को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें.

Shukrawar Ke Totke: शुक्रवार का ये चमत्कारी टोटका बरसाएगा मां लक्ष्मी की कृपा, रातों रात बन जाएंगे धनवान

How to Make Money: पैसों की तंगी है तो बिना टोक कर लें ये टोटके, चमक जाएगी किस्मत, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर