नई दिल्ली. Shani Gochar 2020 Effects On Horoscope: ज्योतिषि शास्त्र में शनि को ब्रह्मांड का न्यायाधीश कहा गया है. शनि की उपासना किए बिना किसी भी मनुष्य को धन की प्राप्ति नहीं हो सकती है. शनि का गोचर अर्थात राशि परिवर्तन का हमारे जीवन में बहुत महत्व होका है. ज्योतिषि विद्या की मानें तो हमारे जीवन में होने वाले सभी अच्छे बुरे बदलाव शनि गोचर पर ही निर्भर होते हैं. हमारी कुंडली योग और शनि की चाल पर ही जीवन में परिवर्तन होते रहते हैं. आईए जानते हैं साल 2020 में शनि के गोचर से किन छह राशियों के लोग मालामाल होने वाले हैं.

शनि गोचर 2020 में धनु राशि से निकल कर 24 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश करने जा रहा है. 11 मई 2020 से लेकर 29 सितंबर 2019 तक मकर राशि में विक्री अवस्था शनि गोचर होगा. 27 दिसंबर 2020 को शनि समाप्त हो जाएगा, जिससे उसके प्रभाव भी कम हो जाएंगे. आईए जानते हैं कि किन छह राशियों के जातकों पर शनि गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

शनि गोचर का 2020 मेष राशि पर प्रभाव
मेष राशि के जातकों के लिए मकर राशि में गोचर करने से शनि देव दसवें भाव पर प्रभाव डालेंगे. शनि गोचर का इस राशि पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा और नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. इसके अलावा संपत्ति में भी बढ़ोतरी हो सकती है. राजनिती में आने की सोच रहे हैं, तो यह समय बिल्कुल अनूकल है.

ये भी पढ़ें: Shanivar Ke Upay: शनिवार को ये उपाय कर लिए तो प्रसन्न हो जाएंगे शनि भगवान, टल जाएगा आने वाला संकटों का पहाड़

शनि गोचर का 2020 वृषभ राशि पर प्रभाव
इस बार नवम और दशम भाव का स्वामी होकर शनि वृषभ राशि से नवम भाव में ही गोचर करेगा. शनि गोचर से इस वृषभ राशि के लोगों की किस्मत चमक उठेगी. अपनी कड़ी मेहनत के बल पर आप किसी बड़ी सफलता का स्वाद चखेंगे. आय भाव पर शनि की तीसरी दृष्टि होने के चलते आय में आपको बड़ा लाभ मिल सकता है. यह ऐसा समय होगा, जिसमें आप अपने दुश्मन से भी धन प्राप्त करे सकेंगे.

शनि गोचर का 2020 कर्क राशि पर प्रभाव
इस वर्ष शनि इस राशि के सातवें भाव में गोचर करेगा. इस राशि के व्यापारियों को बहुत अधिक फायदा होने वाला है. कारोबारियों के बिजनेस में वृद्धि होगी, खासकर जिन लोगों का व्यापार कायले और पेट्रोल के क्षेत्र में है. इसके अलावा जो लोग अपना व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो यह समय आपके लिए शुभ है.

शनि गोचर का 2020 तुला राशि पर प्रभाव
तुला राशि वालों के शनि गोचर चौथे भाव में करेंगे. चौथे भाव में गोचर करने से इनके सभी दुख दूर हो जाएंगे. इसके साथ ही धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. तुला राशि के लोग इस दौरान नया घर, वाहन, जमीन आदि खरीद सकते हैं. सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवा अपनी कड़ी मेहनत जारी रखें. शनि गोचर के प्रभाव से सरकारी नौकरी इच्छू अवश्य पूरी होगी.

शनि गोचर का 2020 धनु राशि पर प्रभाव
धनु राशि के लोगों के लिए दूसरे भाव में शनि गोचर करेंगे. दूसरा भाव धन के लिए होता है, इसलिए शनि गोचर से आपके धन में अवश्य वृद्धि होगी. धन को बचाने के लिए भी यह समय बिल्कुल अनुकूल है. अगर किसी पैतृक विवाद में फंसे हैं, तो उसमें भी छुटकारा मिल सकता है. किसी दोस्त या रिश्तेदार को उधारी पर दिया गया धन भी वापस मिलने की पूरी उम्मीद है.

शनि गोचर का 2020 मीन राशि पर प्रभाव
मेष राशि के लिए शनि ग्यारहवें भाव में गोचक करेंगे. शनि के गोचर के कारण आपकी आय में जबरदस्त वृद्धि होगी. इसके अलावा आय के नए रास्ते भी आपके लिए खुल जाएंगे. इस कारण आपकी आर्थित स्थिति और अधिक मजबूत हो जाएगी. इस समय काल में आप नौकरी के साथ-साथ किसी अन्य व्यापार में भी किस्मत आजमा सकते हैं.

Horoscope Today Sunday 1 December 2019 in Hindi: कुंभ राशि के लोगों को होगा बंपर धन लाभ 

Guru Mantra: कुंडली में शनि ग्रह का महत्व और कुप्रभाव से बचने के उपाय जानिए 

Mangalwar Hanuman Ji Puja Vidhi: हनुमान जी की इस विधि से करें मंगलवार को पूजा, घर में आएगी खुशहाली, बाहर होगी तंगहाली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App