नई दिल्ली : आज शनिवार है जिसे भगवान शनि देव का माना जाता है. शनिवार के दिन भगवान शनि की पूजा-आराधना की जाती है. आज के दिन लोग अंजाने में ऐसी गलती नहीं करना चाहते जिससे शनि देव उनसे नराज हो जाएं. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि शनि देव की कृपा आप पर बनी रहें तो आज के दिन कई चीजों की खरीदारी से दूर रहें. लोहे से लेकर नमक तक आज खरीदना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है. आज हम आपको बताएंगे उन चीजों के बार में जिन्हें शनिवार के दिन खरीदना नहीं चाहिए.

अगर आप शनि देव की कृपा चाहते हैं तो शनिवार की सुबह पूजा करें. इसके साथ ही ध्यान रखें कि शनिवार के दिन कभी लोहा नहीं खरीदना चाहिए. लोहा खरीदना शनिवार को शुभ नहीं माना जाता है. वहीं आज के दिन नमक खरीदने से भी दूर रहें. कहा जाता है कि नमक खरीदने से घर में दरिद्रता आती है. इसके साथ ही खास ध्यान रखें कि शनिवार को सरसों का दिन कहा जाता है लेकिन कभी भी सरसो का तेल या सरसो के दाने नहीं खरीदे जाते.

इसके अलावा शनिवार को शनि देव पर काली उड़द चढ़ाई जाती है. इसलिए कहा जाता है कि शनिवार के दिन भूलकर भी काली उड़द नहीं खरीदना नहीं चाहिए. वहीं अगर शनिवार के दिन आप वस्त्र खरीदने के तैयारी कर रहे हैं तो बाजार में काले रंग से दूरी बनाएं. इसका मतलब शनिवार के दिन काले कपड़े या काले जूते खरीदने से बचें. शनिवार के दिन काला रंग की खरीदारी अच्छी नहीं मानी जाती है.

सावधान! ज्यादा सिंदूर का इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपकी स्किन को भारी नुकसान

मंगलवार को इस विधि से करेंगे हनुमान जी का व्रत, सारे संकट दूर कर देंगे मारूति नंदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर