नई दिल्ली. Scorpio Yearly Horoscope 2019: जन्मकुंडली का हमारे जीवन में गहरा प्रभाव पड़ता है. वृश्चिक राशि के लोग काफी रचनात्मक विचारों वाले होते हैं जिन्हें काफी कोमल और संवेदनशील माना जाता है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे नए साल 2019 में क्या कहते हैं वृश्चिक राशि के सितारें. पढ़िए वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2019.

करियर और कारोबार
नया साल व्यस्ता से भरपूर रहेगा लेकिन कार्य को लेकर आपकी मेहनत और लगन आपको सफल बनाएगी. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. कारोबार की नजर से समय अच्छा रहेगा. कारोबारियों को अपार लाभ होगा. साझेदारी में सफलता मिलेगी.

आर्थिक हालत
इस साल आपके खर्चे बढ़ेंगे. शेयर बाजार और दोस्तों की ओर से आर्थिक लाभ होगा. रुका हुआ धन वापस आएगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पिछला कर्जा चुकाएंगे. कारोबार में निवेश फायदेमंद होगा.

छात्रों के लिए साल 2019
शिक्षा के क्षेत्र में यह साल सफल रहेगा, हायर एजुकेशन में छात्रों को सफलता मिलेगी. मनपसंद शिक्षण स्थान में एडमिशन मिलेगा. अतिरिक्त परिश्रम होगा. उच्च शिक्षा के लिए विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है.

पारिवारिक जीवन
साल 2019 पारिवारिक जीवन के प्रति अधक सजग रहेंगे. परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है. साल की शुरूआत में संतान से रिश्ते मजबूत होंगे. उनके प्रति आप जिम्मेदारियां निभाएंगे. जीवनसाथी के साथ घनिष्ठ संबंध होंगे. घर में महिलाओं के साथ तनाव हो सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते सुधर जाएंगे.

कैसी रहेगी आपकी सेहत
सेहत की नजर से साल 2019 मिला जुला रहेगा. फिट रहने के लिए व्यायाम और योग पर ध्यान देने की जरूरत है. साल की शुरूआत में सेहत ठीक रहेगी लेकिन बाद में तनाव के चलते असर पड़ सकता है. कामकाज का दबाव आपके ऊपर बना रहेगा.

Love Rashifal 2019: 2019 में इन राशियों की लव लाइफ हो जाएगी रोमांटिक, मिलेगा पार्टनर का साथ

Leo Yearly Horoscope 2019: नए साल 2019 में सिंह राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत, पढ़िए सिंह राशि वार्षिक राशिफल 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App