नई दिल्ली. भोले नाथ यानि भगवान शिव का महीना सावन चल रहा है और माह का एक सोमवार बीत भी चुका है. ऐसे में भगवान शिव का जलाभिषेक करने कांवड़ लेकर बिहार में  देवाधिदेव की नगरी देवघर पहुंचे 5 लाख कांवड़ियों ने पहले सप्ताह ही शिवलिंग पर जल चढाया.  पहली  सोमवारी को ही करीब डेढ़ लाख लोगों ने जलाभिषेक किया था. देवघर में जुटी श्रद्धालुओं की इस भीड़ पर  नियंत्रण में रखने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर रखी हैं. बताया जा रहा है कि इन तैयारियों के तहत जिले के पुलिस कप्तान और जिलाधिकारी संयुक्त तौर पर लगातार ब्रीफिंग और मॉनिटरिंग के जरिए अपने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं. खास ध्यान रखा जा रहा है कि इस दौरान किसी तरह की भगदड़ या अराजकता का माहौल न बने.

बता दें कि  कांवड़िये सुल्तानगंज से जल भरकर उसे अपने कंधे पर रख कर देवघर पहुंचते हैं. जिले के पुलिस कप्तान नरेंद्र कुमार ने बताया कि  अगस्त को पड़ने वाले सावन के दूसरे सोमवार को 4 लाख कांवड़ियों के पहुंचने की संभावना है और इसके लिए पहले से इंतजाम शुरु कर दिए गए है. पुलिस सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से चौकस हैं. जिन जगहों पर पुलिस व्यवस्था की जरुरत महसूस की गई है उन जगहों को चिन्हित कर वहां पुलिस फोर्स तैनात की जा रही है.

किसी भी बुरी स्थिति के लिए क्विक रिएक्शन टीम यानि क्यूआरटी का गठन किया गया है. इसके अलावा आतंक निरोधी दस्ता यानि एटीएस, बम निरोधी दस्ता यानि बीडीएस एसएसबी के अलावा डॉग स्कवाईड टीम की भी तैनाती की गयी है.

लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव की सुल्तानगंज से देवघर की बाबा धाम यात्रा की फोटो

सावन के महीने में भगवान शिव की जटाओं से लिपटा कोबरा, देखें VIDEO

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App