नई दिल्ली. देश में बेरोजगारी का स्तर बदतर हालात में है. केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय की ओर से जारी पिछले 45 सालों में बेरोजगारी दर अपने उच्चतम स्तर पर है. भारतीय श्रम मंत्रालय की ओर जारी वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही के आंकड़ों के अनुसार अर्थव्यवस्था को भारी झटका लगा है. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीते जनवरी माह में बिजनेट स्ट्रैंडर्ड के पत्रकार ने बेरजोगारी के इन्हीं आकंड़ों की रिपोर्ट लीक थी लेकिन उस समय सरकार ने इन आकंड़ों को खारिज कर दिया था. केंद्रीय मंत्री स्मृती ईरानी ने आकंड़ों की फर्जी करार दिया था. रिपोर्ट से साफ होता है कि देश में नौकरी की बहुत ज्यादा समस्या है. अच्छे अच्छों को नौकरी नहीं मिल रही है. ऐसे में नौकरी पाने के लिए अध्यात्मिक असरदार उपाय और टोटकों के बारे में भी कहा जाता है. जो व्यक्ति हर प्रकार से निराश हो चुके हैं, जिन्हें अपना जीवन अंधकारमय लग रहा है वे इन उपायों को करके देंखें. ईश्वर की कृपा से सफलता हासिल होगी.

नौकरी पाने का असरदार उपाय

अगर आप बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं तो यह उपाय आपकी परेशानियों का हल हो सकता है. उपाय करने के लिए 300 ग्राम काले उड़द का आटा लेकर बिना छाने गूधंकर खमीर उठा लें. जिसके बाद इस आटे की एक रोटी तैयार कर मामूली सी आंच पर सेंक लें ताकि इसकी आसानी से गोलियां बन सकें. इस रोटी में से एक चौथाई भाग तोड़कर काले रंग के कपड़े में बांध लें. शेष पौन रोटी की 101 छोटी-छोटी गोलियां बनाकर, किसी ऐसे जलाशय के पास जाएं जिसमें मछलियां हों.

जलाशय पर पहुंचकर एक-एक कर गोली डालें और सारी गोलियां मछलियों को खिला दें. अब कपड़े में बंधी रोटी को मछलियों को दिखाते हुए एक साथ पानी में प्रवाहित कर दें. इस प्रकार 40 दिनों से नियमित रूप से यह क्रिया करें. मान्यता है कि ऐसा करने से बेरोजगारी अवश्य दूर होगी. कोई नौकरी, व्यापार अथवा उदरपूर्ति के लिए कुछ न कुछ व्यवस्था जरूर हो जाएगी.

How to Make Money: किस्मत बदल देंगे ये चमत्कारी टोटके, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा धन

Buri Nazar Ka Totka: बच्चों को लगी काली नजर का तोड़ है ये असरदार टोटका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App