नई दिल्ली. आज का राशिफल,18 अप्रैल 2018: आज हम आपको बताएंगे कि कर्क राशि, मकर राशि, वृषभ राशि, कुंभ राशि, सिंह राशि और कन्या राशि के समेत दूसरी राशि के जातकों का दिन कैसे बीतेगा. इसके साथ जानिए कि किस राशि के जातकों को आज कारोबार में लाभ के योग बन रहे हैं. जन्मकुंडली का हमारे जीवन में सीधा प्रभाव पड़ता है, अगर आप भी अपने साथ होने वाली घटनाओं से रू-ब-रू होना चाहते हैं तो अपना आज का राशिफल पढ़ना न भूलें.

मेष (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य उतत्म रहेगा. पारिवारिक माहौल आनंदप्रद रहेगा. दोस्तों से मेल-मिलाप होगा, परंतु मध्याहन के बाद आरोग्य में परिवर्तन हो सकता है. आज खान-पान में संयम बरतें. कारोबार में सफलता हासिल होगी.

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )
वृष राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज आपको बीमारी घेर सकती है. आज धार्मिक कार्यो के पीछे अधिक खर्च हो सकता है. आज कार्य करने से उत्साह में वृद्धि हो सकती है. आर्थिक लाभ होने की संभावना रहेगी. आज शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परिवार में वातावरण खुशहाल रहेगा.

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )
मिथुन राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज मित्रों की ओर से लाभ मिलेगा. आज आपके नए मित्र बन सकते हैं, जो कि भविष्य में लाभदायक सिद्ध होंगे. आज अपेक्षा से अधिक धनलाभ होगा. सरकारी क्षेत्र के कार्यों में लाभ मिलेगा. आज धन से जुड़े लेन-देन में बचें.

कर्क ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कर्क राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज शारीरिक तथा मानसिक रूप से अस्वस्थता का महसूस करेंगे. आज क्रोध ना करें वरना रिश्ते खराब हो सकते हैं. दोपहर के बाद शारीरिक स्थिति में सुधार होगा. पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा.

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )
सिंह राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. परिवार तथा कारोबार के क्षेत्र में दिन अच्छा बीतेगा. अधिक कार्य की वजह से स्वास्थ्य में कुछ शिथिलता रहेगी. मध्याहन के बाद स्वास्थ्य में सुधार आएगा. दोस्तों से मिलने से आनंद होगा.

कन्या (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कन्या राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. इस राशि के जातक आज सोच समझकर बोलें वरना किसी से विवाद हो सकता है. आज आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं रहेंगी. आज मन में उत्साह तथा विचारों की स्थिरता रहेगी जिससे कार्य अच्छे होंगे.

तुला ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
तुला राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज सामाजिक क्षेत्र में प्रशंसा प्राप्त करेंगे. पारिवारिक में सुख और संतोष का अनुभव होगा. आज आप अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखें.

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
वृश्चिक राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज आपका दिन आनंदमय बीतेगा. कारोबार में व्यस्त रहेंगे तथा उससे लाभ भी होगा. आज अधिक लोगों के साथमिलने के कारण विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं. आज घर और पारिवारिक जीवन में आनंद छाया रहेगा.

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
धनु राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज शारीरिक तथा मानसिक रूप से शिथिलता का महसूस करेंगे. आज कार्य के लिए अधिक भागदौड़ मची रहेगी. मध्याहन के बाद शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता का अनुभव करेंगे. प्रियजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा. आर्थिक लाभ होने की संभावना है.

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
मकर राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज अधिक संवेदनशील न बनें. जलाशय और जमीन-जायदाद के दस्तावेजों से दूर रहें. आज थोड़ी मानसिक अस्वस्थता हो सकती है स्वास्थ्य का ध्यान रखें. संतान पक्ष की ओर से चिंतित रहेंगे.

कुंभ ( गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
कुंभ राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज इस राशि के लोगों को नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी. आज आपकी वाणी और व्यवहार से आपको ठेस लग सकती है. मानसिक व्यग्रता दूर करने के लिए आप आध्यात्मिकता की शरण ले सकते हैं.

मीन ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
मीन राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. अधिक धन खर्च होने से मन व्यग्र रहेगा. मनमुटाव व तनाव के प्रसंग न बनें, इसका ध्यान रखते हुए आप अपनी वाणी पर संयम बरतें. आज आप आर्थिक विषयों में संभलकर रहें, कारोबार के क्षेत्र में स्पर्धा के सामने आपको टिके रहना होगा.

फैमिली गुरु: अक्षय तृतीया के ये उपाय कम करेंगे ग्रहों का अशुभ प्रभाव

शनि के वक्री होने से इन 5 राशि के जातकों पर पड़ेगा सीधा असर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App