नई दिल्ली. आज का राशिफल, 16 अप्रैल 2018: आज हम आपको बताएंगे कि कुंभ राशि, मेष राशि, वृषभ राशि, कर्क राशि, सिंह राशि और कन्या राशि के समेत दूसरी राशि के जातकों का दिन कैसे बीतेगा. इसके साथ जानिए कि किस राशि के जातकों को आज बिजनेस में लाभ के योग बन रहे हैं. जन्मकुंडली का हमारे जीवन में सीधा प्रभाव पड़ता है, अगर आप भी अपने साथ होने वाली घटनाओं से रू-ब-रू होना चाहते हैं तो अपना आज का राशिफल पढ़ना न भूलें.

मेष (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि के जातको का दिन सामान्य रहेगा. आज शादीशुदा जीवन सही रहेगा. मानसिक दबाव और थकान परेशानी पैदा कर सकती है. जरूरी लोगों के साथ बातचीत करते समय शब्दों का ध्यान रखें. सेहत को ठीक रखने के लिए थोड़ा आराम करें.

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )
वृष राशि के जातकों का आज दिन सामान्य रहेगा. आज जल्दबाजी में निवेश न करें वरना नुकसान हो सकता है. आज आप बीमार महसूस करेंगे. मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की सहायता से निबटाने की कोशिश करें. तनाव का सामना करने के लिए तैयार रहें.

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )
मिथुन राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. दोस्तों सहयोगी रूख आपको खुश रखेगा. दोस्तों के साथ अच्छा व्यवहार रखें वरना रिश्ते में दरार पड़ सकती है. ज्यादा काम की वजह से मन में झुंझलाहट रहेगी.

कर्क ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कर्क राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज अपनी खुशियों को दूसरों से साझा करना बेहतर रहेगा. आज अचानक किसी से प्रिय शख्स से यादगार मुलाकात हो सकती है. आज यात्रा करना महंगा साबित हो सकता है.

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )
सिंह राशि जातकों का आज दिन लाभदायक रहेगा. आज दूसरों की आलोचना में अपना समय न बिगाड़ें इसका असर स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है. आज अकेलापन आपको परेशान करेगा. दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने से मन खुश रहेगा.

कन्या (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कन्या राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज अनुपस्थिति में उसकी कमी महसूस करेंगे. आज व्यर्थ में जरूरत से ज़्यादा खाने से बचें. अधिक खर्चा मन को परेशान करेगा. किसी पुराने मित्र के साथ अच्छा समय व्यतीत हो सकता है.

तुला ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
तुला राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज पैसे कमाने के नए मौके फायदेमंद साबित होंगे. पारिवारिक कार्यों में व्यस्थ रह सकते हैं. व्यर्थ की चिंता आपकी खुशी को बर्बाद कर सकती है. उन लोगों से दूर बचें जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं.

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
वृश्चिक राशि के जातकों का आज दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का दबाव और घर में अनबन की वजह से तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आज परिवार और दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का योग बन सकता है.

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
धनु राशि के जातकों का आज दिन सामान्य रहेगा. आज अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें. आज रियल एस्टेट और पैसे के लेन-देन के लिए अच्छा दिन है. धन लाभ होगा.

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
मकर राशि के जातकों का दिन ठीक रहेगा. आज नई जगहों पर जाने का योग बनेगा. जरूरी लोगों से मुलाकात होगी. सेहत उत्तम रहेगी. संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं. विवाद में कानूनी दखल फायदेमंद नहीं होगा.

कुंभ ( गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
कुंभ राशि के जातकों का आज दिन शुभ रहेगा. आज शुरू हुआ निर्माण कार्य शांति से पूरा होगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. ज्यादा खाने और मदिरापान से दूर रहें.

मीन ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
मीन राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. रिश्तेदारों के यहां यात्रा आपको आराम और सुकून देने वाली साबित होगी. आज किसी प्रियजन की गैरहाजिरी मन को परेशान कर सकती है. आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी.

गुरु मंत्र: जानिए कुंडली में ग्रहों की चाल और रिश्तों का कनेक्शन

रविवार के दिन इन चीजों का सेवन कर सकता आपकी कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App