नई दिल्ली. भागदौड़ भरी इस जिंदगी में हर इंसान दो पैसे कमाने और बचाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते रहते हैं. कई बार तमाम कोशिश और कड़ी मेहनत के बाद भी न तो धन मिल पाता है और ना ही उसकी बचत हो पाती है. जीवन में सुख-समृद्धि और धन का कोष बढ़ाने के लिए अगर आप रविवार को इन टोटको को करने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है. सभी बड़ी बात इन टोटको से सकारात्मक बदलाव देखने को मिलते हैं. साथ ही नौकरी और कारोबर में भी लाभ होता है.

  1. घर की प्रमुख महिला जो सुबह सूर्योदय से पहले उठ जाती है, वह यदि प्रतिदिन तांबे के लोटे में जल भरकर मुख्य द्वार पर छिड़के तो लक्ष्मीजी प्रसन्न होती हैं और उस घर में कभी दरिद्रता नहीं आती
  2. धन लाभ के लिए रविवार के दिन तीन नई झाड़ू खरीद कर घर ले आएं और अगली सुबह इन तीनों झाड़ू को देवी के मंदिर में चुपचाप रख दें. इसे रखते समय ध्यान दें कि कोई आपको रोके टोके नहीं.
  3. रविवार के दिन शाम को पीपल के पेड़ के नीचे आटे से बना हुआ चौमुखा दीपक जलाएं. इस उपाय को करने से धन लाभ होता है और धन का भंडार बढ़ता है.
  4. धन हानि समस्या को दूर करने के लिए रविवार के दिन किसी सरोवर या नदी के किनारे जाकर मछलियों को आटे की गोली खिलाएं.
  5. रविवार को रात में सोने से पहले अपने सिरहाने एक गिलास दूध भरकर रखें. इसके बाद अगली सुबह सूर्योदय से पहले उठें और स्नान-ध्यान के पश्चात गिलास के दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें. इस उपाय को करने से 7 से 11 सप्ताह करने पर निश्चित रूप से फल मिलता है और धन लाभ होता है.
  6. रविवार के दिन किसी काले कुत्ते या गाय को रोटी खिलाएं. अगर काला कुत्ता या गय नहीं मिलती है तो काली चिड़िया जैसे कौई, कोयल आदि को दाना डालने से जीवन में आ रहीं तमाम समस्याओं से निजात मिलती है और सुख की प्राप्ति होती है.

Happy Hariyali Teej 2019 Images: हरियाली तीज 2019 के दिन व्हाट्सएप, फेसबुक पर इन फोटो, मेसेज, ग्रीटिंग्स, कोट्स भेज करें दोस्तों और रिश्तेदारों को विश

Nag Panchami 2019: सावन के तीसरे सोमवार को मनाई जाएगी नाग पंचमी 2019, ऐसे दूर होगा काल सर्प दोष

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App