नई दिल्ली. वार्षिक राशिफल 2019: राशिफल का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. राशिफल की मदद से जीवन में आगे होने वाली घटनाओं का आभास होता है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं आने वाले साल 2019 का राशिफल. जानिए 2019 में मेष, सिंह, कन्या, वृषभ और कुंभ राशि समेत सभी राशियों के जातकों का आने वाला साल देगा लाभ या हो जाएगा नुकसान.

मेष वार्षिक राशिफल 2019 च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ
मेष राशि के लोगों के लिए साल 2019 शुभ रहेगा. आदमदनी के जरिए बढ़ेंगे. छात्रों को मेहनत करनी होगी. इस साल फालतु विवादों से दूर रहें. संतान के सुख भोगने का योग है. इस साल बिगड़े संबंध सुधरेंगे. यह आने वाला साल कारोबार और नौकरी के लिए भी काफी शुभ रहेगा.

वृषभ वार्षिक राशिफल 2019 ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो, ब, बो
वृषभ राशि के लोगों का साल 2019 सामान्य रहेगा. इस साल आप उत्साह से भरपूर रहेंगे. नई चीजें सीखेंगे. भाई-बहनों के रिश्ते सामान्य रहेंगे. धार्मिक आस्था में इजाफा होगा. कारोबार में निवेश करने के लिए यह साल शुभ रहेगा. नौकरी में तरक्की के मौके मिलेंगे. सेहत बनी रहेगी.

मिथुन वार्षिक राशिफल 2019 का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह
मिथुन राशि के लोगों का साल 2019 शुभ रहेगा. इस साल निर्धारित लक्ष्य पूरा करेंगे. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. धैर्य से काम करना लाभदायक रहेगा. इस साल वाणी पर संयम जरूर बरतें. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए साल अच्छा है. इस राशि के छात्रों को मेहनत करने पर सफलता जरूर हासिल होगी. कारोबारियों के लिए साल लाभदायक रहेगा.

कर्क वार्षिक राशिफल 2019 ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
कर्क राशि के लोगों के लिए साल 2019 सामान्य रहेगा. जरूरत से अधिक खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे. हालांकि पारिवारिक मामलों को लेकर नया साल अच्छा है. कारोबारियों को भी लाभदायक रहेगा. अधिक प्रेम प्रसंग तनाव पैदा करेगा. इस साल नौकरी के काफी अच्छे मौके मिलेंगे. लंबी बीमारी दूर होगी.

सिंह वार्षिक राशिफल 2019 मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि के लोगों के साल 2019 सामान्य रहेगा. साल के बीच में नए अवसर मिलेंगे, पुराने रुके हुए कार्य इस साल बनेंगे. आय के नए जरिए मिलेंगे. वाहन या संपति इस साल खरीद सकते हैं. निवेश के लिए साल बेहतरीन है. विवाह के भी इस साल अच्छे योग हैं. करियर में तरक्की के आसार बन रहे हैं. सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.

कन्या वार्षिक राशिफल 2019 ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
कन्या राशि के लोगों के लिए साल 2019 शुभ रहेगा. करोबार को लेकर साल बेहद उत्तम है. हालांकि साल के अंतिम तीन महीनों में आमदनी कम होगी. इस साल कन्या राशि के लोगों को बेहतरीन अवसर मिलेंगे. प्रेम के मामले में शुरूआती महीने कष्टदायक रहेंगे. करियर के लिए साल शुभ है.

तुला वार्षिक राशिफल 2019 रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते 
तुला राशि के लोगों के लिए साल 2019 सामान्य रहेगा. अगर इस साल अच्छे नतीजे चाहते हैं तो अधिक मेहनत करें. वैवाहिक जीवन में थोड़ा अधिक समय दें. इस साल नए रिश्ते बनेंगे. कोई नया प्रोजेक्ट लगाना शुभ रहेगा. साल की शुरूआत में कारोबार या नौकरी में कुछ परेशानी आ सकती है, हालांकि अधिक समय तक नहीं टिकेगी.

वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2019 तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू 
वृश्चिक राशि के लोगों का साल 2019 शुभ रहेगा. इस साल आपकी आर्थिक परेशानी दूर होंगी. हालांकि कोई एक चूक नुकसान भी कर सकती है. इस साल आप दूसरो का मन जीतने में कामयाब होंगे. दांपत्य जीवन में इस साल थोड़े बदलाव हो सकते हैं. यह साल करियर के लिए शुभ रहेगा. विदेश यात्रा का योग बन सकता है. सेहत उत्तम रहेगी.

धनु वार्षिक राशिफल 2019 ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे
धनु राशि वाले लोगों का साल 2019 सामान्य रहेगा. परिवार में सब कुशल मंगल रहेगा. हालांकि यह साल आर्थिक मोर्चे पर उतार-चढ़ाव से भरपूर रहेगा. शेयर बाजार लिए साल शुभ नहीं है. इस नए साल यात्राएं अधिक फलदायी नहीं होंगी. परिवार और जीवनसाथी को पूरा समय देंगे. यह साल बड़े काम की शुरूआत के लिए शुभ रहेगा. सेहत उत्तम रहेगी.

मकर वार्षिक राशिफल 2019 भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
मकर राशि के लोगों के लिए साल 2019 सामान्य रहेगा. आपके क्रोधित स्वाभाव से दुश्मन बढ़ेंगे. शेयर बाजार में निवेश करने से पहले सावधान रहें वरना नुकसान हो सकता है. इस साल पारिवारिक मामलो को लेकर चिंता बढ़ेगी. इस साल कार्यक्षेत्र में आपकी सराहना होगी. मार्च में लंबी यात्रा का योग बन सकता है. कारोबार में तरक्की होगी. सेहत में उतार चढ़ाव रहेगा.

कुंभ वार्षिक राशिफल 2019 गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
कुंभ राशि के लोगों के लिए साल 2019 सामान्य रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र वाले लोग इस साल सफलता हासिल करेंगे. 2019 में बड़ी योजनाएं सफल होंगी. जून का महीना इस राशि के लोगों के लिए बड़ा बदलाव लाएगा. इस साल अटके हुए कार्य पूरे होंगे. शेयर बाजार में इस साल लाभ होगा. सेहत पूरी साल उत्तम रहेगी.

मीन वार्षिक राशिफल 2019 दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची
मीन राशि के लोगों के लिए साल 2019 शुभ रहेगा. इस नए साल कामयाबी हाथ लगेगी. करियर नई ऊंचाइयों तक पहुंचेंगी. फंसा हुआ धन इस साल वापस आ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. कारोबार में उन्नति होगी.

family guru evil eye protection: बुरी नजर और बीमारियों से छुटकारा दिलवाने वाले अचूक उपाय

Family Guru Diwali 2018: मां लक्ष्मी के 11 अचूक उपाय करेंगे बेड़ा पार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App