नई दिल्ली: आज का राशिफल, 13 जनवरी 2018, शनिवार, आज शनिवार का दिन है. शनिवार को भगवान शनि देव की पूजा की जाती है. कहते हैं कि अगर किसी की कुंडली में अगर शनि देव प्रसन्न हो तो वो आपकी लाइफ बना देंगे, लेकिन अगर शनि की टेढी दृष्टि यानि अगर आपकी कुंडली में शनि की दोष हो तो आपको बरबाद करके रख देते हैं. शनि देव की टेढ़ी दृष्टि से बचने के लिए आज के दिन शनिदेव की आराधना जरूर करें. तो चलिए अब जान लेते हैं कि आज आपके सितारें क्या कहते हैं इससे लिए पढें आज का राशिफल….

मेष (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वालों को आज सतर्क रहने की जरूरत है. आज के दिन आपका मन धार्मिक कार्यों में अधिक रहेगा. आज आपके शत्रु सक्रिय हो सकते हैं. अपनी वाणी पर संयम रखें इसी के साथ आज के दिन किसी नए काम की शुरुआत न करें. हो सकते तो आज किसी यात्रा पर जाने के प्रोग्राम को टाल दें.

वृषभ (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज के लक्ष्मी माता की कृपा आप पर हो सकती है. आज आपका गृस्थजीवन सुखमय बीतेगा. आज छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है. आज व्यापार अच्छा रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे.

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को,

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ फलदायी है. इसके साथ ही घर में सुख शांति बनी रहेगी. आज आपके अधूरे काम पूरे होंगे. जमीन जायदाद के लिए भागदौड़ हो सकती है लेकिन इसका नतीजा भी शुभ मिलेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान रखें.

कर्क ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो )

कर्क राशि वाले आज कोर्ट कचहरी के चक्कर लगा सकते हैं. स्वास्थ्य़ को लेकर चिंताएं बनी रहेंगी. आज किसी भी नए काम को शुरू करने से बचें इसके साथ ही हो सके तो यात्रा के प्रोग्राम को भी टाल दें. आज सावधानीपूर्वक कोई भी काम करें.

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है. कारोबार अथवा व्यापार में लाभ होगा. मेल जोल से किया गया कार्य लाभकारी होगा. लेकिन आज कोई भी नए व्यापार की शुरुआत न करें इसके लिए आज का दिन शुभ नहीं है. अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ध्यान रखें.

कन्या (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी होगा. आज व्यापार तो अच्छा चलेगी लेकिन धन अनावश्यक खर्च हो सकता है. आय की स्थिति भी बनी रहेगी. आज भाग्य आपके साथ है. नया काम या नौकरी मिल सकती है.

तुला ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज का दिन तुला राशि वालों के लिए सामान्य है. आज आपका मनोबल कमजोर बना रहेगा. किसी तरह का निर्णय न लें और न ही किसी नए काम की शुरुआत करें. अपनी वाणी पर संयम रखें ताकि घर-परिवार में वाद-विवाद न हो.

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )

आज का दिन आपके लिए शुभ है, शारिरीक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे. आज आप अच्छी यात्रा पर भी जा सकते हैं. आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं.

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि के जातकों को आज सतर्क रहने की जरूरत है. आज का दिन समस्याओं से भरा हो सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें साथ ही गुस्से पर भी काबू बनाए रखें. आज व्यर्थ का धन खर्च हो सकता है. स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें.

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है. आज आपको हर क्षेत्र में लाभ होगा चाहे वो सामाजिक हो या आर्थिक. अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीताने का अवसर प्राप्त होगा. आज घर में कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

कुंभ ( गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है. आज आपका हर काम सफलतापूर्वक पूरा होगा. आज घर के बड़े बुजुर्गों का आर्शीवाद आपके साथ रहेगा. आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आज घर में शुभ समाचार मिल सकता है.

मीन ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज आपके मन में अशांति बनी रहेगी. व्यर्थ का धन खर्च हो सकता है. सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. हेल्थ को लेकर काफी सतर्क रहने की जरूरत है. वाहन से यात्रा के दौरान सावधानी बरतें.

वृषभ राशि का वार्षिक राशिफल 2018: नौकरी में होगा प्रमोशन और सैलरी में होगी वृद्धि, करें ये उपाय

मकर राशि का वार्षिक राशिफल 2018: रोमांटिक लाइफ होगी शानदार और संतान करेगी तरक्की, करें ये उपाय