नई दिल्ली: सावन माह की पूर्णिमा को राखी की त्योहार मनाया जाता है. इस बार रक्षाबंधन 26 अगस्त को पड़ रही. इस रक्षाबंधन 2018 को एक खास योग बन रहा है जो भाई बहन के लिए शुभ मौके लेकर आ रहा है. ज्योतिषों की मानें तो यह शुभ संयोग पूरे चार साल बाद बन रहा है. इस बार महालक्ष्मी योग में कुछ राशियों पर लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहेगी और उनकी कृपा से धन लाभ होगा.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए राखी का त्योहर बेहद शुभ रहने वाला है. मां लक्ष्मी की कृपा से इस राशि के जातकों को धन संबंधी परेशानी खत्म हो जाएंगी. इस दिन मेष राशि के जातक सुबह उठकर मां लक्ष्मी की पूजा करें.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए 26 अगस्त का दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं. मिथुन राशि के जातक इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करें. ऐसा करना इन्हें खास लाभ पहुंचाएगा. इस दिन आपको शुभ समाचार मिल सकते हैं. पढ़ने लिखने वाले छात्रों के लिए भी दिन शुभ है.

सिंह राशि: सिंह राशि वाले महालक्ष्मी जी की पूजा करें. इस दिन सिंह राशि के जातकों जो बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए दिन खास लाभदायी है. विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है कोई खुशखबरी मिल सकती है.

तुला राशि: तुला राशि वालों को धन लाभ हो सकता है. आय में बढ़ोत्तरी के शुभ संकेत बन रहे हैं. तुला राशि वालों के परिवार में रिश्ते मधुरता के साथ बितेंगे. परिवार कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को मेहनत का फल मिलेगा. भाई बहन का स्नेह बना रहेगा. बहन को अच्छा उपहार देंगे. आपकी मेहनत रंग लाएगी और लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे.

रक्षाबंधन से पहले गोल्ड एक्ट्रेस मौनी राय का भाई के साथ लेटेस्ट फोटो में दिखा प्यार

Raksha Bandhan Songs: बॉलीवुड के ये गाने रक्षाबंधन पर भाई-बहन को नाचने पर कर देंगे मजबूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App