नई दिल्ली: वैसे तो साल 2020 लगभग हर राशि के लोगों के लिेए बुरा गुजरा है लेकिन साल के बचे हुए चार महीने कुछ विशेष राशि वालों के लिए और भी खतरनाक और नुकसानदायक साबित हो सकते हैं. राहु ग्रह राशि परिवर्तन कर रहा है जिसका असर सभी राशियों के जातकों पर पड़ने वाला है. मान्यता है कि जब भी राहु राशि परिवर्तन करते हुए दूसरी राशि में गोचर करता है तो इसके शुभ और अशुभ परिणाम सभी राशियों के जातकों पर पड़ते हैं.

ज्योतिष आचार्य के मुताबिक राहु का गोचर मेष राशि के जातकों के दूसरे भाव में हो रहा है जिससे आप जिद्दी और चिड़चिड़े हो सकते हैं. इसके अलावा आप अपशब्द भी बोल सकते हैं जिससे रिश्तों में दूरियां आ सकती है. आपके व्यवहार की वजह से आपके दुश्मन बढ़ सकते हैं साथ ही कोर्ट कचहरी के भी चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. जातकों को सलाह दी जाती है कि बेवजह इन दिनों किसी से ना उलझें और किसी दूसरे के विवाद में ना पड़ें. मिथुन राशि वालों के लिए राहु का गोचर बारहवें भाव में हो रहा है. इस भाव में राहू के होने से आर्थिक नुकसान होगा. इस दौरान मिथुन राशि वालों को सलाह दी जाती है कि वो अपने खर्चों पर विशेष नियंत्रण रखें और कोई फालतू खर्च ना करें.

तुला राशि वालों पर राहु आठवें भाव पर गोचर कर रहा है जो पारिवारिक कलह और धन हानि का प्रतीक है. इस समय आपके साथ धोखा भी हो सकता है लिहाजा रिश्तों में सावधान रहें और मांस-मदिरा का इस्तेमाल ना करें. कुंभ राशि वालों के लिए राहु चौथे स्थान पर गोचर कर रहा है. कुंभ राशि वालों के इस समय हालात चुनौतिपूर्ण हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में परेशानी आ सकती है. जुआ और सट्टा आपको गंभीर आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. निवेश करने से भी बचें क्योंकि आपका पैसा फंस सकता है. किसी को उधार भी ना दें क्योंकि आपको रिकवरी करने में काफी परेशानी हो सकती है.

Post Office Savings Schemes: पोस्ट ऑफिस की सेविंग स्कीम में मिलता है बैंक से ज्यादा ब्याज, जानिए कौन-कौन सी स्कीम में जमा कर सकते हैं पैसा?

Sukanya Samriddhi Account: सुकन्या समृद्धि योजना कैलकुलेटर का ऐसे करें इस्तेमाल, इस तरह चेक करें ऑनलाइन बैलेंस