नई दिल्ली. नवंबर मासिक राशिफल 2018: राशिफल का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. राशिफल के जरिए हमें जीवन में होने वाली घटनाओं का आभास होता है. दिवाली और छठ पूजा जैसे पावन पर्व वाले इस महीनें कई राशियों पर मां लक्ष्मी के आशिर्वाद से धनवर्षा होगी. हालांकि कुछ राशि के लोगों को नवंबर महीने में सेहत की परेशानी हो सकती है. जानिए नवंबर महीने का राशिफल.

मेष राशिफल नवंबर 2018
मेष राशि के लोगों का नवंबर महीना शुभ रहेगा. इस महीने किसी मित्र की मदद से आर्थिक मसला हल होगा. यह महीना दिवाली और छठ पूजा जैसे पावन पर्व से भरपूर और शुभ है. इस महीने माता लक्ष्मी की कृपा मेष राशि के लोगों पर पड़ेगी. कारोबार में किसी नई योजना के स्वीकृत होने से आप बेहद खुश होंगे. पीला और लाल आपका शुभ रंग है.

वृषभ राशिफल नवंबर 2018
वृष राशि के लोगों का नवंबर महीना शुभ रहेगा. इस महीने आप पर धन की बरसात होगी. छात्रों के लिए नवंबर महीना बेहतरीन होगा. प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. नवंबर महीना त्योहार का महीना है इसलिए किसी भी तरह का विवादित बयान ना दें. आपकी अच्छी वाणी आपको लाभ कराएगी. इस महीने आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी. आपका दाम्पत्य जीवन मधुर होगा.

मिथुन राशिफल नवंबर 2018
मिथुन राशि के लोगों का महीना शुभ रहेगा. दिवाली के पर्व का यह महीना आपके जीवन में नए परिवर्तन लाएगा. हालांकि आपके ऊपर कार्यों बोझ ज्यादा रहेगा. सरकारी कार्यों को लेकर परेशान हो सकते हैं. मेहनत करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी. सेहत के मामले में महीना अच्छा रहेगा. इस महीना आप धार्मिक यात्राएं भी कर सकते हैं.

कर्क राशिफल नवंबर 2018
कर्क राशि के लोगों का नवंबर महीना शुभ रहेगा. छात्र इस महीने सफलता हासिल करेंगे. कारोबार में प्रगति होगी. धनु और सिंह राशि के जातकों से कारोबार में लाभ होगा. इस राशि के राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी. इस महीने धन का आगमन होगा. हालांकि आप काफी व्यस्त रहेंगे. सफेद आपका शुभ रंग है. हर रविवार को 108 बार गायत्री मंत्र का जाप शुभ रहेगा.

सिंह राशिफल नवंबर 2018
सिंह राशि के लोगों का नवंबर महीना शुभ रहेगा. सिंह राशि के छात्र शिक्षा और प्रतियोगिता में सफलता हासिल करेगी. कर्क और कन्या राशि के लोगों से कारोबार में लाभ मिलेगा. इस महीने जरूरत पड़ने पर प्रशासन और शासन का सहयोग मिलेगा. नवंबर महीने में लव लाइफ काफी अच्छी रहेगी. दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा. सिंह राशि के लोगों के लिए लाल रंग शुभ है.

कन्या राशिफल नवंबर 2018
कन्या राशि के लोगों का नवंबर महीना सामान्य रहेगा. दीवाली का यह महीना सुख और समृद्धि देगा. इस महीने आपको धन की प्राप्ति होगी. वहीं छात्रों कठिन परिश्रम करना होगा. नौकरी में कुछ परेशानी आ सकती है. आप वाणी पर संयम रखें. इस महीने धन का व्यय काफी अधिक होगा. संतान को सफलता हासिल होगी. राजनीति से संबंधित लोगों को लाभ मिलेगा.

तुला राशिफल नवंबर 2018
तुला राशि के लोगों के लिए नवंबर महीना शुभ होगा. इस महीने सफलता मिलेगी. दोस्तों के साथ इस महीने लंबी आत्रा कर सकते हैं. अविवाहितों के इस महीने रिश्ते आएंगे. कारोबार में प्रगति होगी. पत्रकारिता से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. नीला रंग शुभ है. वृष और मिथुन राशि आपकी मित्र राशि है. इस महीने दोस्तों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशिफल नवंबर 2018
वृश्चिक राशि के लोगों का नवंबर महीना शुभ रहेगा. माता लक्ष्मी का आशिर्वाद आपके ऊपर बरसेगा. आज आपको मित्र का सहयोग मिलेगा. इस महीने आपको धन प्राप्त होगा. संतान की सफलता से गौरव महसूस होगा. रुका हुआ धन आपको मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल रहेगा. छात्रों को इस महीने कई अवसर प्राप्त होंगे. पीला रंग शुभ है.

धनु राशिफल नवंबर 2018
धनु राशि के लोगों का नवंबर महीना सामान्य रहेगा. दिवाली के पावन पर्व का यह महीना यश और सामाजिक सम्मान दिलाएगा. पत्रकारिता से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. हालांकि इस महीने सेहत को लेकर आप परेशान हो सकते हैं. डाइबिटीज के मरीजों के लिए महीना कष्टदायक रहेगा. पीला रंग आपके लिए शुभ है.

मकर राशिफल नवंबर 2018
मकर राशि के लोगों का नवंबर महीना शुभ रहेगा. इस महीने धन की प्राप्ति होगी. शुभ समाचार मिलने से मन खुश रहेगा. मित्रों की मदद से सरकारी काम पूरे होंगे. फिल्मों और टीवी से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. इस महीने धन की प्राप्ति होगी. सेहत के प्रति इस महीने सचेत रहने की जरूरत है. मकर राशि के लोगों को इस महीने धन की प्राप्ति होगी. नीला रंग शुभ रहेगा.

कुंभ राशिफल नवंबर 2018
कुंभ राशि के लोगों का नवंबर महीना शुभ रहेगा. लक्ष्मी मां के आशिर्वाद से कारोबार में नई दिशा मिलेगी. वृष और तुला राशि से सहयोग मिलेगा. कारोबार में धन आगमन होगा जो आपको खुश कर देगा. लव लाइफ अच्छी रहेगी. सेहत में थोड़ी परेशानी रह सकती हैं. पत्रकारिता और लेखन से जुड़े लोगों को इस महीने लाभ मिलेगा. नीला रंग आपके लिए शुभ है.

मीन राशिफल नवंबर 2018
मीन राशि के लोगों का नवंबर महीना शुभ रहेगा. मीन राशि के लोगों पर इस महीने लक्ष्मी माता का आशिर्वाद वैभव प्रदान करेंगे. रूका हुआ कार्य पूरा होगा. संतान पक्ष को सफलता मिलेगी. इस महीना धन का आगमन होगा. धार्मिक यात्रा पर भी आप जा सकते हैं. वहीं इस महीने नया कारोबार भी शुरू कर सकते हैं. मीन राशि के लोग पीला रंग शुभ है.

Family Guru Diwali 2018: दिवाली पर ये पांच महाउपाय दिलाएंगे हर परेशानी से मुक्ति

Family Guru Diwali 2018: ये पांच महाउपाय इस दिवाली दूर करेंगे सभी कष्ट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App