Wednesday, June 29, 2022

Chhath: दिल्ली में छठ पूजा को लेकर राजनीति तेज, बीजेपी कार्यकर्ताओं का ITO पर प्रदर्शन, AAP ने कही ये बात

दिल्ली. Chhath दिल्ली में छठ पूजा को लेकर राजनीति तेज, बीजेपी कार्यकर्ताओं का ITO पर प्रदर्शन लोक आस्था का पर्व छठ आज से शुरू हो गया है. हज़ारों लोग आज सुबह से दिल्ली के अलग-अलग घाटों पर अस्ता की डुबकी लगाने पहुंचे है. दिल्ली में छठ पूजा पर राजनीति भी तेज हो चुकी है. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा आईटीओ घाट पर पहुंच कर वहां साफ सफाई करने लगी, और लोगों से साफ़ और स्वस्छ जगह पर पूजा करने को कहा. आपको बता दें दिल्ली में यमुना किनारे छठ पूजा करने की अनुमति नहीं है, इसलिए बीजेपी के नेता यहां पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे है. वहीं इस पर आम आदमी पार्टी का कहना है की द्वारका में एमसीडी घाट निर्माण करने का निर्देश नहीं दे रही है.

बीजेपी सांसद ने दी चुनौती
बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने केजरीवाल सरकार को चुनौती देते हुए कहा, ‘आज सुबह 11 बजे आईटीओ के छठ घाट पर जाऊंगा. मैं अरविंद केजरीवाल को चुनौती देता हूं कि अगर उनमें दम है तो हमें रोककर दिखाइए.’ वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने कहा, ‘घाट यहीं बनेगा और हम घाट बनाकर रहेंगे.’

छठ पर क्यों हो रही है राजनीति
छठ पूजा को लेकर दिल्ली के दो बड़ी पार्टी में इसलिए टकराव है क्योंकि सवाल 29 फीसदी पूर्वांचल वोटों का है. यूपी और बिहार स से आने वाले लोग दिल्ली की राजनीति में अहम भूमिका निभाते है, इसलिए कोई भी पार्टी पूर्वांचल के लोगों को नाराज नहीं करना चाहती है.

 यह भी पढ़ें:

Delhi University Reopening : कल से खुल रहा दिल्ली विश्वविद्यालय, जान लिजिए जरूरी बातें

Benefits and Uses of Absinthe चिरायता के फायदे और उपयोग

 

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->