नई दिल्ली: एक तरफ नया साल यानी 2021 के आने में बस कुछ ही दिन बाकि हैं, तो दुसरी तरफ लोगों में नए साल को लेकर थोड़ा डर भी बैठा हुआ है. हालांकि लोगों ने नए साल की तैयारियां शुरु कर दी हैं. इस बीच नए साल से पहले एक अच्छी खबर सामने आई है. जिसने सभी के मन में नए साल को लेकर खुशियां भर दी हैं. बता दें इस बार नए साल 2021 के पहले ही दिन बेहद शुभ योग बनने जा रहा है, जो सभी जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा.

साल के पहले ही दिन बना महासंयोग

ज्योतिषों के अनुसार, नए साल के पहने ही दिन बड़ा महासंयोग बनने जा रहा है. जो सभी के लिए बेहद शुभ होगा, साथ ही जीवन में नई खुशहाली लाएगा. बता दें कि इस दिन गुरु पुष्य योग, अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहे हैं, अर्थात् नए साल की शुरुआत पुष्य महायोग से होगी जो कि पुष्य नक्षत्र एक शुभ तारा होता है. वहीं गुरु पुष्य योग 31 दिसंबर शाम 7 बजकर 49 मिनट से 1 जनवरी सूर्योदय तक रहेगा. जो काफी शुभ बताया जा रहा है. इसके अलावा नए साल पर शाम के समय सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है. जो 31 दिसंबर को सूर्योदय से 1 जनवरी के सूर्योदय तक रहेगा. इन तीनों योग के बनने से साल 2021 की शुरुआत अच्छी होने वाली है.

बता दें कि साल 2020 उन सालों में से एक रहेगा जो सभी को हमेशा याद रहने वाला है. इस साल में सभी ने किसी न किसी बड़ी परेशानी का सामना किया है. लेकिन, अब नए साल के आगमन पर लोगों में नई उम्मीदें जाग गई है. एक बार फिर लोगों में नए साल को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर